Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Mayor Election: मेयर चुनाव विवाद पर AAP ने फिर खटखटाया सुप्रीम...

Delhi Mayor Election: दिल्ली में एमसीडी मेयर पद चुनाव में पिछले दो प्रयासों में फेल होने बाद मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव कल यानी 6 फरवरी को तीसरी बार भी टल गया। एमसीडी सदन में कल हुई की बैठक में बीजेपी और आप के पार्षदों के बीच फिर से हंगामा हो गया जिसकी वजह से चुनाव को आगे के लिए टाल दिया गया। इसी सिलसिले में आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

कोर्ट के वकील ने कही ये बात 

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने शीर्ष अदालत के सामने यह मामला रखते हुए कहा कि एमसीडी चुनाव के परिणाम आए 2 महीने हो गए हैं इसके बाद भी दिल्ली में मेयर का पद खाली है। चुनाव में मनोनीत पार्षदों को मतदान में शामिल किया जा रहा है और कुछ विधायकों को रोका जा रहा है। वकील सिंघवी की इतनी बात सुनने के बाद चीफ जस्टिस ने इस मसले पर बुधवार को सुनवाई करने की बात कही है।

मेयर चुनाव विवाद पर सुनवाई कल 

दरअसल, चुनाव तीसरी बार टलने के बाद आम आदमी पार्टी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फेंस कर कहा था कि अब हम इस मसले को सुप्रीम कोर्ट में फिर से उठाएंगे। जिसके बाद पार्टी ने आज चुनाव को लेकर शीर्ष अदालत के सामने याचिका दाखिल की है जिस पर अदालत ने बुधवार, 8 फरवरी को सुनवाई करने का फैसला लिया है।

बीजेपी को संविधान की परवाह नहीं 

वहीं, आप नेता दुर्गेश पाठक ने इस मसले में कहा कि एमसीडी चुनाव में हमें 134 सीटें मिली है और बीजेपी को 104 सीटें लेकिन ये लोग बार-बार ऐसे मुद्दे उठा रहे हैं जो संविधान की अवहेलना करते हैं। हमने इनकी सभी मांगें मानी, उसके बावजूद भी ये ऐसा कर रहे हैं। तीन बार चुनाव टलने के लिए बीजेपी जिम्मेदार है। अब हमने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

ये भी पढ़ें: सिसोदिया का बीजेपी पर तीखा जुबानी हमला, कही ये बड़ी बात

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular