Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Mayor Election: दिल्लीवासियों को 6 फरवरी को मिलेगा नया मेयर, चुनावी...

Delhi Mayor Election: दिल्लीवासियों के लिए अब वो दिन दूर नहीं जब उन्हें मेयर चुनने के लिए लंबा इंतजार करना होगा। जी हां दिल्ली में एक बार फिर से मेयर चुनाव की तारीख तय कर दी गई है। दिल्ली एलजी वीके सक्सेना ने 6 फरवरी को मेयर चुनने के लिए एमसीडी का हाउस सत्र बुलाने की मंजूरी दे दी है। वहीं अब निगम सचिव ने भी इसको लेकर एजेंडा जारी कर दिया है।

सत्र बुलाने का दिया था प्रस्ताव

दरअसल, दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एलजी को मेयर चुनाव के लिए सदन में सत्र बुलाने का प्रस्ताव दिया था। इसके लिए सरकार ने तीन तारीखों- 3, 4 और 6 फरवरी का सुझाव दिया जिसमें उपराज्यपाल ने 6 फरवरी का दिन चुना।

चुनाव के लिए एजेंडा तय

मेयर चुनाव संबंध में निगम ने उपराज्यपाल से सदन की बैठक की मंजूरी मिलने के बाद बीते दिन (2 फरवरी) पार्षदों व सदस्यों को बैठक का आमंत्रण और एजेंडा भेज दिया है। जिसमें सबसे पहले महापौर का चुनाव उसके बाद उपमहापौर और स्थायी समिति के 6 सदस्यों का चुनाव कराने का फैसला लिया गया है।

दो बार टला चुनाव 

बता दें कि इससे पहले 6 जनवरी और 24 जनवरी को सत्र के दौरान आम आदमी पार्टी और बीजेपी पार्षदों के बीच तकरार हो गई थी जिसके चलते सत्र को स्थगित करना पड़ा था। सत्र में इतना सब होने के बाद आप पार्टी की मेयर पद की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय ने चुनाव कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में खसरा के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान, जल्द लगेंगे टीके

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular