Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Mayor Election: जानें, कौन हैं आप पार्षद शैली ओबरॉय जिन्होंने भाजपा...

Delhi Mayor Election: दिल्ली में कौन होगा मेयर इस पर संकट के बदल पूरी तरफ से छंट गए है। मेयर तो हमारा ही होगा इस पर मचा घमासान भी थम गया है। क्योंकि दिल्ली में साल 2022 में परिसीमन के बाद हुए नगर निगम के चुनाव के लगभग डेढ़ महीने बाद 22 फरवरी यानी आज हुए मेयर के चुनाव में आप पार्षद शैली ओबरॉय ने जीत हासिल की है। बता दें शालिनी गुप्ता ने भाजपा की रेखा गुप्ता को हराकर यह जीत हासिल की है।

बता दें, दिल्ली मेयर चुनाव में आप की शैली को चुनाव 150 और भाजपा की रेखा गुप्ता को इस चुनाव में 116 वोट मिले। वहीं कांग्रेस के 9 पार्षदों ने इस चुनाव का बहिष्कार किया। मालूम हो, दिल्ली में आज का मेयर चुनाव शैली ओबरॉय की सुप्रीम कोर्ट में डाली गई याचिका पर आए फैसले की वजह से शांतिपूर्ण तरीके से हो सका।

जानिए कौन हैं शैली ओबेरॉय

बता दें, आप के टिकट पर शैली ओबरॉय ने दिल्ली की पटेल नगर विधानसभा के वार्ड नंबर 86 से पार्षद का चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। मालूम हो, 39 साल की शैली ओबेरॉय पेशे से प्रोफेसर हैं। उन्होंने पीएचडी तक की पढ़ाई की है। शालनी पहली बार पार्षद चुनी गईं और पहली बार में ही वह मेयर भी बन गईं हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, शैली ओबेरॉय मात्र 269 वोटों से चुनाव जीती थीं। शालिनी ने दिल्ली के पटेल नगर विधानसभा के वार्ड नंबर 86 से बीजेपी की दीपाली कपूर को पराजित किया था।

मेयर बनने का बाद शैली का बयान

बता दें, जीत के बाद नवनिर्वाचित मेयर शैली ओबरॉय ने कहा, मैं यकीन दिलाती हूं कि मैं यह सदन सांविधानिक तरीके से चलाऊंगी। मुझे पूरी उम्मीद है कि आप सभी सदन की गरिमा को बनाए रखते हुए इसकी सुचारू कार्यवाही चलने में सहयोग करेंगे।

also read : http://Kumar Vishwas : कुमार विश्वास की ‘रामकथा’ में घुसी राजनीति, भड़के लेफ्ट-राइट के लोग

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular