Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Mayor Election: दिल्ली में कल होगा MCD मेयर का चुनाव, पीठासीन...

Delhi Mayor Election:

Delhi Mayor Election: दिल्ली नगर निगम में कल यानी शुक्रवार को मेयर का चुनाव होगा। इसके साथ ही कल डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भी चुने जाएंगे। जानकारी दें, आप की तरफ से शैली ओबरॉय और बीजेपी की तरफ से रेखा गुप्ता मेयर पद की उम्मीदवार हैं। आपको बता दे मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए सुबह 11 बजे वोटिंग शुरू होगी।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविक सेंटर में सुबह 11 बजे मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव होगा। आम आदमी पार्टी की तरफ से शैली ओबरॉय मेयर पद, डिप्टी मेयर पद के लिए आले इकबाल और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य पद के लिए आमिल मलिक, रमिंदर कौर, मोहिनी जीनवाल और सारिका चौधरी को मैदान मे उतारा गया है। वहीं बीजेपी की ओर से मेयर पद में लिए रेखा गुप्ता, डिप्टी मेयर पद के लिए कमल बागड़ी और स्टैंडिंग कमेटी के लिए कमलजीत सहरावत, गजेन्द्र दराल और पंकज लूथरा होंगे।

उपराज्यपाल और AAP में ठनी

वहीँ, आम आदमी पार्टी और उपराज्यपाल दोनों में विवाद पीठासीन अधिकारी को लेकर खड़ा है। उपराज्यपाल ने बीजेपी की पार्षद सत्या शर्मा को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया है जबकि दिल्ली सरकार ने पीठासीन अधिकारी के लिए आम आदमी पार्टी के पार्षद मुकेश गोयल के नाम का प्रस्ताव उप राज्यपाल को भेजा था। जानकारी दें, बीजेपी पार्षद सत्या शर्मा पूर्वी दिल्ली नगर निगम की मेयर रह चुकी हैं जबकि आम आदमी पार्टी पार्षद मुकेश गोयल 1997 से पार्षद हैं और इस समय दिल्ली नगर निगम में सबसे पुराने पार्षद हैं।

दिल्ली MCD के मेयर का चुनाव होगा रोमांचक 

आपको बता दें, MCD मेयर चुनाव काफी रोमांचक होने वाला है। दरअसल आम आदमी पार्टी को सदन में बहुत हासिल है, बावजूद इसके बीजेपी ने मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

 

ये भी पढ़े: रेलवे मंत्रालय ने बनाया नया प्लान, वंदे भारत ट्रेनों के प्रोडक्‍शन बढ़ाने पर दिया जोर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular