Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi Mayor Election: मेयर चुने बिना ही MCD सदन की कार्यवाही स्थगित,...

Delhi Mayor Election: दिल्ली नगर निगम में कल यानी 24 जनवरी को भी मेयर पद के लिए चुनाव पूरा नहीं हो पाया। मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ ग्रहण कराने पर विवाद शुरू हुआ और ये एक बार फिर बीजेप और आप पार्षदों के बीच जबरदस्त नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन में बदल गया। बीजेपी पार्षदों ने सदन में जय श्रीराम के नारे भी लगाए। भाजपा पार्षद रामकिशोर शर्मा ने ‘बागेश्वर धाम सरकार’ और ‘पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री’ के जयकारे भी लगाए।

ऐसे हुई कार्यवाही की शुरूआत

नगर निगम की कार्यवाही में भारी सुरक्षा बल तैनात रही। इसकी शुरूआत पिछली बैठक में शपथ लेने के बाद भी गोल्डन बुक में हस्ताक्षर करने से वंचित रह गए पार्षदों के हस्ताक्षर कराने के साथ की गई। इसके बाद अन्य एल्डरमैन की शपथ शुरू हुई। फिर पीठासीन अधिकारी ने वार्ड संख्या के आधार पर सभी निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण कराया।

BJP और AAP ने लगाए एक-दूसरे पर आरोप

बता दें कि कार्यवाही शुरू होते ही निगम में नारेबाजी शुरू हो गई। आम आदमी पार्टी के पार्षदों का आरोप है कि बीजेपी मनोनीत सदस्यों से मतदान करवाकर मेयर पद कब्जा जमाना चाहती है। दूसरी ओर भाजपा नेता कमलजीत शेहरावत ने आरोप लगाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के पार्षदों में अपनी पार्टी के मेयर प्रत्याशी पर विश्वास नहीं है। अपनी अंतरात्मा की आवाज पर आप पार्षद दूसरे प्रत्याशी को मतदान कर सकते हैं। उनका कहना है कि यह सच्चाई जानकार ही आप मेयर पद के चुनाव में अकारण बाधा पैदा कर रही है।

नगर निगम का काम महीनों से ठप

आप और भाजपा के बीच मेयर पद पर सहमति न बनने के चलते इसका नुकसान दिल्ली की जनता को उठाना पड़ रहा है। नगर निगम के काम रुके हुए हैं, ऐसे में नवनिर्वाचित पार्षदों को कामकाज का अधिकार न मिल पाने की वजह से वे अपने इलाके में कोई विकास कार्य भी नहीं करवा पा रहे हैं। नगर निगम का कार्य करीब 9 महीने से ठप पड़ा हुआ है।

ये भी पढ़ें: JNU में मोदी पर बनी BBC की बैन डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर बवाल, ABVP पर लगा पत्थरबाजी का आरोप

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular