Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Mayor Election: आप की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करने के...

Delhi Mayor Election: दिल्ली मेयर चुनाव का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। वहीं अब मेयर चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। इस मामले को लेकर शीर्ष अदालत अगले शुक्रवार यानी 3 फरवरी को सुनवाई करेगी। दिल्ली एमसीडी में मेयर का चुनाव कराने के लिए आप की उम्मीदवार डॉ. शैली ओबेरॉय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

3 फरवरी को होगी सुनवाई

आप की उम्मीदवार ने दिल्ली एमसीडी में मेयर का चुनाव कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसे लेकर सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि 3 फरवरी को इस याचिका पर सुनवाई की जाएगी। इस याचिका में शैली ओबेरॉय ने समयबद्ध तरीके से मेयर का चुनाव कराने के लिए आदेश जारी करने की मांग की है।

हंगामे के चलते नहीं हो सका चुनाव

दिल्ली नगर निगम मेयर चुनाव पहले 6 जनवरी के दिन होना था, लेकिन आप और भाजपा के पार्षदों के हंगामे की वजह से मेयर चुनाव के लिए वोटिंग नहीं हो सकी थी। ये बवाल मनोनीत पार्षदों को पहले शपथ दिलाने के ऊपर हुआ था। दोनों पार्टी के पार्षद आमने सामने आ गए थे और बात हाथापाई तक पहुंच गई थी। इसके बाद उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने चुनाव के लिए 24 तारीख का एलान किया था।

24 जनवरी को भी टला चुनाव

24 जनवरी को भी दिल्ली मेयर चुनाव बवाल खड़ा होने की वजह से नहीं हो पाया था। इस दौरान मनोनीत समेत सभी पार्षदों की शपथ पूरी हो गई थी। इसके बाद भी सदन में लगातार हंगामा चलता रहा। इसे देखते हुए सदन को स्थगित कर दिया गया। इस दौरान आप पार्षदों ने ‘शेम शेम’ के नारे लगाए। वहीं, दूसरी ओर बीजेपी पार्षदों ने जय श्री राम के नारे लगाए थे।

ये भी पढ़ें: जैकलीन फर्नांडिस को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने विदेश जाने की दी परमिशन

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular