Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Mayor Election: मेयर चुनाव के लिए तीसरी बैठक आज, AAP को...

Delhi Mayor Election: राजधानी दिल्ली में आज तीसरी बार मेयर चुनाव के लिए पार्षदों की बैठक होने वाली है। जहां मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों के चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे, लेकिन चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी ने प्रोटेम स्पीकर को एक चिट्ठी लिखी है।

आप पार्षदों ने लिखा पत्र 

दरअसल, रविवार (5 फरवरी) को आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने दिल्ली नगर निगम के पीठासीन अधिकारी को एक चिट्ठी लिखी थी। जिसमें पार्षदों ने 6 फरवरी को मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के लिए होने वाले चुनाव में ‘एल्डरमैन’ को मतदान करने से रोकने की मांग की।

एल्डरमैन के मतदान पर लगे रोक

आप पार्षदों ने कहा कि यदि ‘एल्डरमैन’ को चुनाव में मतदान करने दिया गया, तो यह दिल्ली के लोगों का अपमान होगा। इतना ही नहीं उन्होनें कहा कि मनोनीत सदस्य संविधान और डीएमसी अधिनियम के अनुसार मतदान नहीं कर सकते। बता दें एमसीडी के प्रोटेम स्पीकर को यह चिट्ठी आदमी पार्टी के 135 पार्षदों ने लिखी है।

ये हैं उम्मीदवार

बता दें आम आदमी पार्टी ने मेयर चुनाव के लिए शैली ओबरॉय को उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेपी ने रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा है। बात करें डिप्टी मेयर के लिए तो आप ने आले मोहम्मद इकबाल वहीं बीजेपी ने कमल बागड़ी को उम्मीदवार बनाया है।

दो बार टला चुका चुनाव 

मेयर चुनाव के लिए इससे पहले 6 जनवरी और 24 जनवरी को सत्र के दौरान आम आदमी पार्टी और बीजेपी पार्षदों के बीच तकरार हो गई थी जिसके चलते सत्र स्थगित हो गया था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में तेज धूप से चढ़ा पारा, जानें IMD का ताजा अपडेट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular