Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Mayor Election: क्या 3 विफल प्रयासों के बाद दिल्ली को मिल...

Delhi Mayor Election: दिल्ली मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए एक बार फिर नई तारीख तय कर दी गई है। मेयर चुनाव में चौथी बार कुलबुलाहट तेज होते देख अब 16 फरवरी को चुनाव के लिए आम सहमति बनी है। इस संबंध में दिल्ली उपराज्यपाल वीके सक्सेना को प्रस्ताव भेजा जाएगा जिसके बाद एलजी की अंतिम मंजूरी मिलने के बाद चुनाव कराए जाएंगे।

सरकार ने एलजी को भेजा नया प्रस्ताव 

इससे पहले दिल्ली सरकार ने एलजी को नया प्रस्ताव भेजा था। जिसमें 13-14 फरवरी को एमसीडी की बैठक बुलाने को कहा गया था लेकिन 13 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में इसी मामले की सुनवाई है, जिसको देखकर दिल्ली सरकार और एमसीडी 16 फरवरी को चुनाव कराने पर सहमत हुए। अब इस प्रस्ताव पर एलजी की मुहर लगना बाकी है।

अब तक तीन बार टला चुनाव

बता दें दिल्ली MCD चुनाव के नतीजे पिछले साल 7 दिसंबर 2022 को ही आ गए थे। जिसके बाद MCD सदन में पहली बैठक 6 जनवरी को हुई जहां आम आदमी पार्टी और बीजेपी पार्षदों के बीच तकरार हो गई थी और सत्र स्थगित करना पड़ा था। उसके बाद दूसरी बैठक 24 जनवरी बुलाई गई और इस बार भी पहली बार की तरह सदन में हंगामा हो गया। इसके बाद अगली बैठक 6 फरवरी को तय की गई जिसमें फिर से हंगामा हुआ और सदन सत्र तीसरी बार टल दिया गया।

SC ने एलजी को भेजा नोटिस

वहीं इस मामले को लेकर आप मेयर पद की उम्मीदवार शैली ओबेरॉय मे सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मेयर चुनाव को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल और दिल्ली नगर निगम के प्रोटेम पीठासीन अधिकारी के साथ-साथ एमसीडी कमिश्नर को नोटिस जारी किया है।

ये भी पढ़ें: आज से बंद रहेगा केंद्रीय सचिवालय मेट्रो का गेट नंबर-1, जानें वजह

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular