होम / Delhi Mayor News: जानिए मेयर शैली ओबेरॉय की केंद्र सरकार से की गई मांग

Delhi Mayor News: जानिए मेयर शैली ओबेरॉय की केंद्र सरकार से की गई मांग

• LAST UPDATED : July 20, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Delhi Mayor News: केंद्र सरकार 23 जुलाई को अपना बजट पेश करने वाली है और इस मौके पर दिल्ली नगर निगम ने केंद्र से 10,000 करोड़ रुपये की मांग की है। दिल्ली नगर निगम ने कहा है कि यह पैसा राजधानी की साफ-सफाई, सड़कों की मरम्मत और पार्कों के विकास के लिए चाहिए।

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने बताया कि केंद्र सरकार अपने बजट के माध्यम से सभी राज्यों और नगर निगमों को धन देती है। उन्होंने कहा, “बिहार, यूपी और महाराष्ट्र के नगर निगमों को बजट से पैसे मिलते हैं। इस बार दिल्ली नगर निगम ने भी अपनी मांग रखी है।”

मेयर ने केंद्र सरकार से की 10,000 करोड़ रूपये की मांग

मेयर ने एएनआई से बातचीत में कहा, “हम केंद्र सरकार से 10,000 करोड़ रुपये की मांग कर रहे हैं। इसमें से 5,000 करोड़ रुपये दिल्ली की सफाई कार्यों के लिए, 3,000 करोड़ रुपये सड़कों के बुनियादी ढांचे के सुधार के लिए और 2,000 करोड़ रुपये पार्कों के विकास और सौंदर्यीकरण के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे।”

शैली ओबेरॉय ने यह भी बताया कि दिल्ली सरकार भी नगर निगम को पैसे देती है। 2023-24 में दिल्ली सरकार ने नगर निगम को लगभग 5,500 करोड़ रुपये दिए थे, जिनका इस्तेमाल शिक्षा, स्वास्थ्य, और अन्य जरूरी कार्यों में किया गया। अब 2024-25 के बजट में दिल्ली सरकार 6,060 करोड़ रुपये देने वाली है।

उन्होंने कहा, “जब एक राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारियों को निभा रही है, तो केंद्र सरकार क्यों नहीं कर रही? हम केंद्र सरकार से अनुरोध करते हैं कि वह दिल्ली की उन्नति के लिए 10,000 करोड़ की धन राशि दें ताकि हम लोग मिलकर दिल्ली को स्वच्छ और सुन्दर बना सकें। हम लोगो को उम्मीद है कि हमें इस बार सकारात्मक जवाब मिलेगा।”

Also Read: NTA CUET Result 2024: 13.48 लाख छात्रों का इंतजार जल्द होगा खत्म, जानें ताजा अपडेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox