Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeDelhi Murder: दिल्ली में MBA स्टूडेंट की हुई बेरहमी से हत्या, मर्डर...

Delhi Murder: दिल्ली में MBA स्टूडेंट की हुई बेरहमी से हत्या, मर्डर की वजह जानकार उड़ जाएंगे होश

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Murder: दिल्ली के मालवीय नगर थाना क्षेत्र में एमबीए छात्र की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। यह हत्या 13 अप्रैल को हुई थी, जब 23 वर्षीय युवक हर्ष की खिड़की एक्सटेंशन इलाके में गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। घटना से पहले फ्लैट में बीयर पार्टी चल रही थी। पुलिस ने मुख्य आरोपी वीरेंद्र को गुड़गांव में छापा मारकर पकड़ा है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी वीरेंद्र के हर्ष की मां के साथ अवैध संबंध थे, जिसकी जानकारी हर्ष को पहले ही हो गई थी। इसके बाद हर्ष ने वीरेंद्र की हत्या की योजना बनाई थी, लेकिन सफल नहीं हो सका। बाद में हर्ष और वीरेंद्र ने दोस्ती कर ली और उनके बीच होमोसेक्शुअल संबंध बन गए थे।

Delhi Murder: होमोसेक्सुअल क्लब्स का था मेंबर

मालवीय नगर पुलिस ने एक दुर्भाग्यपूर्ण हत्या के मामले में छानबीन शुरू की है, जिसमें 23 साल के युवक हर्ष की मौत हुई है। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, हर्ष की बॉडी उनके किराए के फ्लैट में पाई गई थी, जहां वे अपने दोस्त के साथ रह रहे थे। पुलिस अधिकारी बताते हैं कि हर्ष की मौत के बाद, उनके फ्लैट के रूम मेट ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पोस्टमॉर्टम के लिए शव को हस्पताल भेजा गया। मौत के पश्चात, मर्डर के मामले में छानबीन शुरू की गई, और पता चला कि मृतक सोनीपत के गन्नौर का निवासी था। साथ ही साथ वह कई होमोसेक्सुअल क्लब्स का सदस्य भी था। पुलिस अब इस मामले में जांच जारी रख रही है।

पुलिस ने किया पर्दाफाश

मामले की जांच के दौरान, पुलिस टीम ने मुख्य आरोपी के पता लगाने में सफलता प्राप्त की। एसीपी नरेश सोलंकी के नेतृत्व में इंस्पेक्टर सुशील कुमार, एएसआई अशोक दहिया, सोनू, नरेंद्र, कुलदीप, इत्यादि की टीम ने इस अपराधी को गुरुग्राम में गिरफ्तार किया। जांच में पता चला कि आरोपी का नाम वीरेंद्र है और वह दिल्ली और गुरुग्राम के बीच रैपिडो में काम करता था। उसका हर्ष के साथ एक दोस्ती हुआ करती थी, लेकिन बाद में यह दोस्ती दुश्मनी में बदल गयी जब उसने उसकी माँ के साथ अवैध सम्बन्ध बनाए। 2 साल पहले ही हर्ष ने अपने दोस्त को माँ के साथ गलत हालत में देख लिया था। तब से वह उसको मारने का प्लान बना रहा था।

पुलिस के अनुसार, वीरेंद्र ने हर्ष की हत्या की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में वे दोस्त बन गए थे। हर्ष ने जब होमोसेक्सुअलता का ऐलान किया, तो उनका रिश्ता वीरेंद्र के साथ और भी करीब हो गया था।

Delhi Murder: ऐसे हुआ मर्डर

11 अप्रैल को, हर्ष ने अपने फ्लैट में बियर पार्टी के लिए अपने दोस्त वीरेंद्र को इनवाइट किया था। पार्टी में जब नशे में धुत हर्ष ने वीरेंद्र के साथ बातचीत की, तो वहां एक बहस भड़क गई। इस बहस के दौरान, गुस्से में आ गया वीरेंद्र ने हर्ष का गला दबा दिया, जिससे हर्ष की मौत हो गई।

घटना के बाद, वीरेंद्र और उसका साथी मोहित ने घटनास्थल से भागने का प्रयास किया, लेकिन उनकी कोशिश नाकाम रही। उन्होंने मृतक के मोबाइल को रोहिणी इलाके में फेंक दिया और अपना पता बदलकर दिल्ली के अलावा देहरादून और हरिद्वार में भी छिपने की कोशिश की। पुलिस से बचने के लिए, वे मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करते थे और पैसे की कमी के कारण वह ट्रेन में बिना टिकट का सफर करते थे। उन्होंने गुरुद्वारा में जाकर भंडारा खाकर अपना पेट भरते थे।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular