Saturday, July 6, 2024
HomeBreaking NewsDelhi: हंगामे के बीच पास हुआ MCD बजट, विकास कार्यों पर खर्च...

Delhi: हंगामे के बीच पास हुआ MCD बजट, विकास कार्यों पर खर्च होंगे 16 हजार करोड़ रुपये

India News ( इंडिया न्यूज),Delhi: दिल्ली एमसीडी ने गुरुवार (8 फरवरी) को वित्त वर्ष 2024-2025 का बजट पास कर दिया। यह बजट भारी हंगामे के बीच पास हुआ। सामने आई जानकारी के अनुसार, इस बार 16 हजार करोड़ रुपये का बजट पारित हुआ है। बता दें, एमसीडी में आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा पेश किया गया यह पहला बजट है।

बैठक के दौरान जमकर देखने को मिला हंगामा

एमसीडी की बैठक में बजट पेश करने के दौरान जबरदस्त हंगामा देखने को मिला। हालाँकि, पांच मिनट में ही बजट पास करने की औपचारिकता पूरी हुई। वहीँ, BJP पार्षदों को मेयर तक पहुंचने से रोकने के लिए AAP पार्षदों ने उनके चारों और घेरा बना कर रखा।

बजट के बाद मेयर ने कहा

मालूम हो, मेयर शैली ओबेरॉय ने बजट पास होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उन्होंने कहा, ”MCD में आम आदमी पार्टी का आज पहला बजट पास हुआ। य़ह साल 2024-2025 का बजट है। बजट तकरीबन 16 हज़ार करोड़ का रहा। व्यापारियों, कर्मचारियों, अधिकारियों को बधाई, दिल्ली की जनता को बधाई। ”

आगे उन्होंने कहा, ”इस बजट में हमारा फोकस सफाई और इंफ्रास्ट्रक्चर पर रहा है। जिस मक़सद से AAP की सरकार एमसीडी में आई है। एक एक वादा पूरा करेंगे। मैकेनिकल स्वीपिंग रोड्स, अर्टिफिसियल इंटेलीजेंस औऱ शिक्षा पर खर्च किया जाएगा।”

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular