होम / दिल्ली एमसीडी विवाद : दिल्ली में तोड़फोड़ को लेकर आप, भाजपा में हुई तनातनी

दिल्ली एमसीडी विवाद : दिल्ली में तोड़फोड़ को लेकर आप, भाजपा में हुई तनातनी

• LAST UPDATED : May 26, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi News : आम आदमी पार्टी ने बुधवार को बीजेपी पर आरोप लगाया कि दिल्ली नगर निगम बिना किसी भी नोटिस के आम परिवरों की दुकानों, घरों और संपत्तियों को बुलडोजर की मदद से धाराशाही करके शहर के गरीबों को परेशान कर रहा है। आप पार्टी का कहना है कि नारायणा औद्योगिक क्षेत्र में हाल ही में हुई कार्रवाई को एक उदाहरण बताया जा सकता है।

आप पार्टी ने लगाया भाजपा पर आरोप

नगर विधानसभा के राजेंद्र का कहना है की नारायणा औद्योगिक क्षेत्र के पहले चरण में, भाजपा के नेतृत्व वाले MCD बुलडोजर बिना किसी नोटिस निर्दोष निवासियों की दुकानों की ओर बढ़ रहे हैं।

दिल्ली में ये दुकानें पिछले 35 से 40 वर्षों से वहां बनी हुई है। आप के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक का कहना है कि भाजपा शासित एमसीडी है पैसे और अहंकार की अपनी वासना में आकर सब कुछ अनदेखा कर रहा है। भाजपा ने आप पार्टी पर बदले में पलटवार करते हुए कहा कि आप पार्टी समस्त शहर में रहने वाले रोहिंग्याओं को बचान की आड़ में वोट बैंक की राजनीति को अपना रही है।

आप को दिल्ली निवासियों के लिए कम चिंता – भाजपा अध्यक्ष

भाजपा पार्टी के अध्यक्षकों का कहना है कि एमसीडी के बुलडोजर की कारवाई ने दुर्गेश पाठक समेत आप के कई नेताओं की मानसिक स्थिति को हिला कर रख दिया है। इसी वजह से वो बिना सर पैर की बातें कर रहें है। राज्य भाजपा उपाध्यक्ष राजन तिवारी ने आप पार्टी के खिलाफ कहा कि आप को दिल्ली निवासियों के लिए कम से कम चिंता है। बल्कि, वे सिर्फ रोहिंग्या बांग्लादेशियों को सुरक्षित करने के लिए निराधार भय पैदा कर रहे हैं, इसलिए उनका वोट बैंक फिसलता नहीं है।

अतिक्रमण से प्राप्त पार्क पर बनेगा खाद संयंत्र और FCTS – एमसीडी

आप के आरोपों के जवाब में एमसीडी ने जवाब देते हुए कहा कि निगम अवैध अतिक्रमण के खिलाफ नियमित कार्रवाई कर रहा है आर आगे भी जारी रखेगा। बुधवार के दिन MCD के बुलडोजर ने करोल बाग क्षेत्र में करमपुरा और नरैना वार्डों से अतिक्रमण को खतम कर दिया है। एमसीडी का कहना है कि अतिक्रमणकारियों से पुन: प्राप्त पार्क भूमि पर एक खाद संयंत्र और FCTS स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है।

ये भी पढ़े : दिल्ली कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में 499 मरीज कोरोना से लड़कर हुए स्वस्थ

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox