होम / Delhi MCD Election 2022: सीएम केजरीवाल ने योग टीचर्स को सौंपे सैलरी चेक, मुख्यमंत्री ने कही ये बड़ी बात

Delhi MCD Election 2022: सीएम केजरीवाल ने योग टीचर्स को सौंपे सैलरी चेक, मुख्यमंत्री ने कही ये बड़ी बात

• LAST UPDATED : December 2, 2022

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली एमसीडी चुनाव के प्रचार के लिए आज आखिरी दिन है। इसी बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कॉन्स्टिट्यूशन क्लब पहुंचे। यहां सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने योग टीचर्स को सैलरी चेक दिए। योग टीचर्स को सैलरी चेक सौंपने के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा, मारने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है। इन्होंने (उपराज्यपाल) जब योग क्लास बंद कर दी तब ही हमने ठान लिया था कि क्लास बंद नहीं होने देंगे। सीएम केजरीवाल का कहना है कि एलजी ने योगा सिखाने वाले शिक्षकों की सैलरी रोकी थी।

ये काम पुण्य के लिए कर रहे, वोट के लिए नहीं- CM

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, एलजी साहब ने योग क्लास बंद कर दी तो दुःख हुआ। लोगों को पोस्ट कोविड परेशानियां हैं जिन्हें योग टीचर्स दूर करते हैं। दिल्ली इतनी गरीब भी नहीं कि अपने लोगों को योग न करा पाए। उन्होंने आगे कहा कि मैं बीजेपी और कांग्रेस वालों का भी मुख्यमंत्री हूं। आप जिसे वोट डालना चाहते हैं डालिए, ये काम हम पुण्य के लिए कर रहे हैं, वोट के लिए नहीं। उनका कहना है कि हम 20 से 25 लाख लोगों को योग कराने का टारगेट तय कर रहे हैं।

दिसंबर में हुई थी कार्यक्रम की शुरुआत

आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल ने पिछले साल दिसंबर में ‘दिल्ली की योगशाला’ कार्यक्रम की शुरुआत की थी। इसके तहत मुफ्त में योग क्लास दी जाती हैं। इसके बाद ये योजना 31 अक्टूबर को खत्म होनी थी। आम आदमी पार्टी के अनुसार डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने योजना को आगे बढ़ाने के लिए 26 अक्टूबर को ही फाइल पर साइन कर दिए थे अगले दिन एलजी ऑफिस को भेज दी गई थी।

LG ने योजना आगे बढ़ाने की नहीं दी मंजूरी- सूत्र

केजरीवाल सरकार के सूत्रों के अनुसार एलजी ने इस योजना को आगे बढ़ाने की मंजूरी नहीं दी। वहीं, एलजी ऑफिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि योजना से जुड़ी कोई फाइल भेजी ही नहीं गई है। सूत्रों ने ये दावा भी किया कि मनीष सिसोदिया की ओर से पहले भी कोई फाइल नहीं भेजी गई थी। उनकी तरफ से केवल एक पत्र भेजा गया था जिसमें योजना को आगे बढ़ाने की मांग की गई थी।

ये भी पढ़ें: मात्र 999 रुपये में मिल रहा ये 5G स्मार्टफोन, जानें इससे जुड़ी पूरी जानकारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox