Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi MCD Election 2022: नामांकन पत्र दाखिल करने की लास्ट डेट आज,...

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर नॉमिनेशन की प्रक्रिया की आज यानी 14 नवंबर को आखिरी दिन है। बता दें कि चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद 7 नवंबर से नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरू हुई थी।

68 जगहों पर नामांकन दाखिल करने की व्यवस्था

राज्य चुनाव आयोग के अनुसार पूरी दिल्ली में 68 जगहों पर नामांकन पत्र दाखिल करने की व्यवस्था हो रखी है। इसमें डीएम-एसडीएम ऑफिस, अन्य सरकारी ऑफिस और कई स्कूलों में भी नॉमिनेशन फाइल हो सकते हैं।

11 नवंबर तक 35 नामांकन दाखिल हुए

राज्य निर्वाचन आयोग से मिले आंकड़ों से पता चला है कि 11 नवंबर यानी शुक्रवार तक केवल 35 नामांकन दाखिल हुए थे। आयोग का कहना है कि दाखिल नामांकन की स्क्रूटनी 16 नवंबर तक होगी। वहीं, 18 नवंबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं।

उमड़ सकती है भारी भीड़

बता दें कि सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक एमसीडी चुनाव के लिए नामांकन फाइल कर सकते हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि केंद्रों पर भारी भीड़ देखने को मिल सकती है। एक रिटर्निंग ऑफिसर के अनुसार दोपहर 3 बजे से पहले सभी उम्मीदवारों को RO ऑफिस में आने के लिए कहा गया है। ताकि किसी का भी नामांकन न छूट जाए। रिटर्निंग ऑफिसर का कहना है कि अगर भीड़ ज्यादा हुई तो पर्चा दाखिल करने की प्रक्रिया देर शाम तक चल सकती है। लेकिन उम्मीदवारों को दोपहर तक RO ऑफिस में पहुंचना जरूरी है।

पुलिस की ओर से सुरक्षा के इंतजाम

बता दें कि इस बार भाजपा, आप (AAP), कांग्रेस के साथ ही बीएसपी (BSP), जेडीयू (JDU), सीपीएम (CPM), AIMIM, चंद्रशेखर रावण की आजाद पार्टी भी अपने उम्मीदवार ला रही है, इसे देखते हुए लगता है कि इस बार नॉमिनेशन ढाई हजार के ऊपर पहुंच सकती है। हर नामांकन केंद्र पर पुलिस की तरफ से सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: नई गाड़ी खरीदने का कर रहे विचार, तो जानें किन कारों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular