Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi MCD Election: एमसीडी चुनाव जीतने पर AAP दिलाएगी आवारा पशुओं से...

Delhi MCD Election: दिल्ली एमसीडी चुनाव होने से पहले आप (AAP) ने गुरुवार को कहा है कि उसने शहर में आवारा पशुओं के मुद्दे का विश्लेषण करने के बाद लोगों को इससे राहत दिलाने के लिए एक विस्तृत खाका तैयार किया है। पार्टी का कहना है कि जानवरों को एक सुरक्षित और सम्मानजनक आवास प्रदान किया जाएगा। आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज का कहना है कि आप एमसीडी चुनाव जीत जाने के बाद ‘भारतीय बनो, भारतीय अपनाओ’ अभियान चलाएगी। उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार आवारा पशुओं की समस्या का भी व्यापक समाधान करेगी। आम आदमी पार्टी दिल्ली के आवारा पशुओं के लिए आश्रय और स्वस्थ भोजन की व्यवस्था करेगी।

आवारा पशुओं से मिलेगी राहत

उन्होंने कहा कि पार्टी आवारा पशुओं को आधुनिक गौशालाओं में रखने और पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने की समस्या का समाधान करेगी। बंदरों का आवासीय इलाकों में प्रवेश शहर में एक बड़ा खतरा है। ऐसे में सरकार उन्हें उनके प्राकृतिक आवास में रखेगी और इस बात का ध्यान रखेगी कि उन्हें भोजन के लिए बाहर न जाना पड़े। भारद्वाज ने कहा कि पार्टी गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर आवारा कुत्तों के लिए आश्रय और भोजन की व्यवस्था करेगी।

भाजपा के लिए कही ये बात

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ’10 गारंटी’ की घोषणा की है। इन गांरटी को एमसीडी में सत्ता में आने के बाद लागू किया जाएगा। हम इन्हें ‘गारंटी’ कहते हैं क्योंकि यह आश्वासन हैं जो हम लोगों को प्रदान करते हैं। इसके बाद उन्हें लागू करने पर काम करते हैं। यह भाजपा के घोषणापत्र की तरह नहीं है कि वह एक चुनाव में ‘शपथ पत्र’ कहते हैं और फिर अगले चुनाव में उसी को ‘पत्र’ कहते हैं।

ये भी पढ़ें: रेड वाइन पीने के हैं कई फायदे, जानें कितनी मात्रा में पीना है सही

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular