Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi MCD Election: नगर निगम चुनाव के एग्जिट पोल पर लगी रोक,...

Delhi MCD Election: दिल्ली एमसीडी (MCD) चुनाव के एग्जिट पोल पर रोक लगाई गई है। इसे लेकर दिल्ली के चुनाव आयोग ने गुरुवार को आदेश जारी किया है। आयोग ने कहा कि नगर निगम चुनाव में 4 दिसंबर को वोटिंग के बाद प्रिंट और ब्रॉडकास्ट मीडिया दोनों में एग्जिट पोल (अनुमान) जारी नहीं किए जाएंगे।

किसी भी एक्जिट पोल पर रहेगी रोक- EC

बता दें कि राज्य चुनाव आयोग की एक विज्ञप्ति में कहा है कि अधिसूचित चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक, एमसीडी चुनाव के लिए मतदान 4 दिसंबर के दिन सुबह 8 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा। 4 दिसंबर की सुबह 8 बजे से 5 दिसंबर की शाम 5.30 बजे के बीच की अवधि के दौरान दिल्ली एमसीडी के चुनाव से संबंधित किसी भी एग्जिट पोल का संचालन प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के द्वारा प्रचार और किसी अन्य तरीके से प्रसारित नहीं किया जाएगा। किसी भी एक्जिट पोल पर रोक लगी रहेगी।

गुजरात व हिमाचल में भी लगी रोक

जानकारी दे दें कि इससे पहले चुनाव आयोग (ईसी) ने हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर के दिन सुबह 8 बजे से 5 दिसंबर की सुबह 5.30 बजे तक एग्जिट पोल के प्रकाशन पर भी रोक लगा दी थी। वहां 12 नवंबर के दिन मतदान हुआ था। केंद्रीय चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले इसी तरह का निर्देश जारी किया गया था।

ये भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया का बड़ा आरोप, बोले- BJP कर रही केजरीवाल को मारने की साजिश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular