Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi MCD Election: चुनाव के दिन सुबह 4 बजे से ही शुरू...

Delhi MCD Election: राजधानी दिल्ली में 4 दिसंबर यानी रविवार के दिन नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग होने वाली है। प्रत्याशी शुक्रवार की शाम से ही चुनाव प्रचार करना बंद कर देंगे। वहीं, दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने वोटिंग वाले दिन मेट्रो परिचालन में बदलाव किया है।

बदलाव करने का कारण-

डीएमआरसी के आदेश के अनुसार रविवार के दिन सुबह चार बजे से ही मेट्रो की सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। चार से लेकर 6 बजे तक हर आधे घंटे के बीच में मेट्रो मिलेगी। इसके बाद सुबह 6 बजे से रोजाना की तरह ही नॉर्मल तरीके से मेट्रो चलेगी। बता दें कि ये फैसला इसलिए लिया गया है ताकि इलेक्शन ड्यूटी में लगे स्टॉफ सही समय पर घर पहुंच सके।

शराब की बिक्री पर लगी रोक

जानकारी दे दें कि दिल्ली नगर निगम चुनाव को देखते हुए प्रशासन की तरफ से एहतियातन कई कदम उठाए जा रहे हैं। इस नियम के अलावा आबकारी विभाग ने भी चुनाव को देखते हुए शराब की बिक्री पर तीन दिनों के लिए रोक लगा रखी है। बता दें की इन दिनों को शुष्क दिवस (Dry Day) के तौर पर मनाया जाता है। ड्राई डे वे दिन होते हैं जब सरकार दुकानों, क्लबों, बार आदि में शराब की बिक्री पर रोक लगाती है।

इन 3 दिन नहीं मिलेगी शराब

आबकारी विभाग द्वारा जो अधिसूचना जारी की गई है उसके मुताबिक 2 दिसंबर से चार दिसंबर तथा सात दिसंबर को ‘‘शुष्क दिवस’’ रहेगा। इन तीनों दिन शराब की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रहेगा। 2 दिसंबर को शाम 5.30 बजे से 4 दिसंबर को शाम के 5.30 बजे तक शराब की बिक्री नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: सीएम केजरीवाल ने योग टीचर्स को सौंपे सैलरी चेक, मुख्यमंत्री ने कही ये बड़ी बात

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular