Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi MCD Election: नगर निगम चुनाव में NOTA ने बनाया नया रिकॉर्ड,...

Delhi MCD Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बुधवार को बहुमत के आंकड़े को पार करते हुए 134 सीटों पर जीत दर्ज की है। AAP मे एमसीडी पर 15 सालों से राज कर रही भाजपा की सरकार गिरा दी है। जहां आप को इन चुनावों में सबसे ज्यादा वोट मिले वहीं नोटा ने भी एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

57,545 वोटर्स ने चुना NOTA

दिल्ली चुनाव आयोग के आंकड़ों में सामने आया है कि एमसीडी चुनाव में इस बार 57,545 वोटर्स ने ‘उपरोक्त में से किसी को भी नहीं’ यानी की NOTA का बटन दबाया है। इससे ये पता चलता है कि इतनी बड़ी आबादी ने अपना वोट किसी भी पार्टी को नहीं दिया। बता दें कि 2017 में हुए नगर निगम चुनाव में 49,235 वोटर्स ने नोटा का बटन दबाया था। पिछले चुनाव के मुकाबले में यह आंकड़े 8310 ज्यादा हैं।

4 दिसंबर को इतनी हुई वोटिंग

जानकारी दे दें कि इससे पहले एग्जिट पोल से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि यह चुनाव आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच था, जो कि सच हुआ। राजधानी में 4 दिसंबर को हुए एमसीडी चुनाव में 50.48 फीसदी वोटिंग हुई थी।

CM ने AAP कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

दिल्ली नगर निगम चुनाव में शानदार जीत हासिल करने के बाद आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वह इतनी बड़ी जीत के लिए दिल्ली की जनता को बधाई देना चाहते हैं। दिल्लीवासियों का शुक्रिया कि उन्होंने अपने बेटे भाई को इस लायक समझा कि नगर निगम की ज़िम्मेदारी सौंपी।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश ने भारत को 5 रनों से हराया, रोहित की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी नहीं दिला सकी जीत

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular