Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi MCD Mayor Election: मेयर के चुनाव की नई तारीख आई सामने,...

Delhi MCD Mayor Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव के रिजल्ट आने के 40 दिन बाद मेयर, डिप्टी मेयर व स्टैंडिंग कमेटी यानी समिति के 6 सदस्यों के चुनाव का रास्ता साफ हो चुका है। एलजी विनय कुमार सक्सेना ने इसे लेकर नगर निगम की ओर से पेश जरूरी फाइल को अपनी मंजूरी सोमवार को दी है।

खत्म होगा LG और दिल्ली सरकार के बीच का विवाद

उपराज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद अगर 24 जनवरी के दिन दिल्ली नगर निगम मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के छह सदस्यों के चुनाव होता है तो लंबे समय से दिल्ली सरकार और एलजी के बीच चल रहा विवाद भी उसी दिन खत्म हो जाएगा।

सिसोदिया ने LG को लिखा था पत्र

बता दें कि इससे पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उपराज्यपाल को एक पत्र लिखते हुए एलजी से मेयर व अन्य पदों पर चुनाव जल्द कराने की अपील की थी। मनीष सिसोदिया ने एलजी को 18, 20, 21 या 24 जनवरी को सभी पदों पर चुनाव कराने का प्रस्ताव भेजा था।

MCD बिना मेयर के कर रहा काम- सिसोदिया

अपने पत्र में मनीष सिसोदिया ने लिखा था, एमसीडी पिछले 8 महीने से बिना मेयर के काम कर रहा है, इसलिए और देर करना सही नहीं है। दिल्लीवासियों ने अपने-अपने क्षेत्र में प्रतिनिधि को चुना है। नवनिर्वाचित पार्षद बिना शपथ ग्रहण किए हुए कोई कार्य करने के लिए अधिकृत नहीं है। मेयर और अन्य पदों पर चुनाव न होने के चलते भाजपा नेता भी कहीं न कहीं नाराज हैं।

ये भी पढ़ें: दिसंबर में महंगाई हुई कम, थोक महंगाई दर घटकर हुई इतनी

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular