होम / Delhi MCD School: MCD स्कूल के 27 बच्चों की बिगड़ी तबीयत, परिजनों ने लगाए स्कूल पर आरोप

Delhi MCD School: MCD स्कूल के 27 बच्चों की बिगड़ी तबीयत, परिजनों ने लगाए स्कूल पर आरोप

• LAST UPDATED : August 12, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi MCD School: दिल्ली के नारायणा इलाकें की एमसीडी स्कूल में शुक्रवार को 27 बच्चियों की तबीयत खराब होने की खबर सामने आई है। सभी बच्चों को इलाज के लिए राम मनोहर लोहिया और आचार्य भिक्षु अस्पताल में एडमिट करा दिया गया। बच्चियों की तबीयत खराब होने का कारण गैस लीकेज बताया जा रहा है। दो बच्चियों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया। कुछ देर बाद दोनों को ऑक्सीजन से हटा दिया गया। शाम तक दोनों को तबीयत में सुधार देखने को मिली।

 बच्चियों की अचानक तबीयत हुई खराब 

जानकारी के मुताबिक आरएमएल अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर अजय शुक्ला ने बताया कि 11:30 बजे को आसपास 15 बच्चियों को तबीयत खराब हो गई। शाम को 4 बजे उन्हें अस्पताल में एडमिट करा दिया गया। डॉक्टर शुक्ला ने असली कारण बताते हुए बताया कि जब वो खाना खा रहे थे, तभी तेज बदबू आई और बच्चों को उल्टी हो गई। कुछ को सांसे लेने में दिक्कत होने लगी। इसके बाद इन बच्चियों को अस्पताल लाया गया। दो बच्चियों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया। बाद में इनकी हालत में सुधार देखने को मिला।

घटना के बाद परिवार की प्रतिक्रिया 

घटना के कुछ घंटे बाद परिजन अस्पताल पहुंच गए।गोद में छोटी बच्ची के साथ अस्पताल की तीसरी मंजिल तक पहुंचने के बाद रूबी ठीक से सांस तक नहीं ले पा रही थीं। उन्होंने कहा कि सीढ़ी चढ़कर थक गई हूं। पहले मुझे बताओ की मेरी बच्ची कैसी है। जब स्टाफ ने जानकारी देते हुए कहा कि सब ठीक है, और उनका तबीयत में काफी सुधार है। चौथी क्लास में पढ़ने वाली वंशिका के पिता अमृतलाल ने बताया कि हमें तो स्कूल से कुछ भी नहीं बताया गया। ‘मेरे एक दोस्त ने मुझे बताया कि स्कूल में कुछ बच्चियां बेहोश हो गई हैं। जब स्कूल पहुंचा तो बताया गया कि सभी को आरएमएल भेजा गया है’।

स्कूल में इतनी बढ़ी घटना हो गई, लेकिन हमें सूचना तक नहीं दिया गया। ‘आलिया के मामा बंटी ने बताया कि मेरी दो भांजी इस स्कूल में पढ़ती हैं। स्कूल से अपने आप ही घर आ जाती थीं, लेकिन आज नहीं आई तो हम स्कूल गए। स्कूल जाकर पता चला कि आलिया की तबीयत खराब हो गई है, तो वहीं छोटी वाली का स्वास्थ ठीक है’।

इसे भी पढ़े:Delhi Weather update: दिल्ली के मौसम में जल्द देखने को मिल सकती है राहत, जानिए IMD आज की ताजा अपडेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox