Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi MCD: दिल्ली में अब नहीं होगी पार्किंग की दिक्कत, जल्द मिलेगी 3324...

Delhi MCD: 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में जल्द ही पार्किंग की समस्या से राहत मिलने वाली है। साल 2023 जून तक दिल्ली को नौ पार्किंग मिल जाएगी। ये सभी पार्किंग का निर्माण कार्य जोरों पर हैं, जिनमें से छह पार्किंग दिसंबर 2022 तक मिलने की उम्मीद है। निगम लगातार दिल्लीवासियों को पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने का प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में ये छह पार्किंग जिनकी क्षमता 3324 वाहनों के खड़े करने की होगी इन्हें दिसंबर तक पूरा कर दिया जाएगा। काम पूरा होने के बाद इन पार्किंग को नागरिकों को समर्पित कर दिया जाएगा।

आधुनिक तकनीक से होंगी युक्त

प्रेस एवं सूचना निदेशालय के अनुसार यह सभी नौ पार्किंग आधुनिक तकनीक जैसे स्टैक और पजल तकनीक से युक्त हैं। वहीं कुछ पार्किंग परपंरागत बहुमंजिला पार्किंग के मॉडल पर बनाई जा रही हैं। कार्य पूरा होते ही लोगों को पार्किंग की समस्या से निजात मिलेगी साथ ही इन बाजारों के व्यापारियों को सहूलियत होने के साथ ही उनका व्यापार भी बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि पार्किंग की व्यवस्था न होने की वजह से ग्राहक इन भीड़-भाड़ वाले बाजारों में खरीददारी के लिए कतराते हैं।

जल्द पूरा हो जाएगा कार्य

जानकारी के मुताबिक फतेहपुरी स्थित पार्किंग का कार्य तो इसी माह के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। वहीं दिसंबर 2022 तक निगम की चांदनी चौक की 2338 क्षमता की पार्किंग का कार्य पूरा हो जाएगा। इसी प्रकार पेयजल तकनीक से युक्त निजामुद्दीन की छह मंजिला पार्किंग जिसकी क्षमता 86 कारों की होगी वह भी शुरू होगी। अमर कालोनी लाजपत नगर, शिवा मार्केट प्रीतमपुरा, निगमबोध घाट का कार्य दिसंबर तक पूरा होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सत्येंद्र जैन को अयोग्य बताने की मांग वाली याचिका, याचिकाकर्ता पर लगाया इतना जुर्माना

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular