होम / Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो ने दीपावली पर बदली अपनी टाइमिंग, जानिए क्या होगा समय और कब तक मिलेगी सर्विस

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो ने दीपावली पर बदली अपनी टाइमिंग, जानिए क्या होगा समय और कब तक मिलेगी सर्विस

• LAST UPDATED : October 24, 2022

Delhi Metro:

Delhi Metro: दिवाली को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने भी अपने समय में बदलाव किया है। जिसमें दिल्ली मेट्रो ने अपने सभी कॉरिडोर में आखिरी मेट्रो ट्रेन सेवा के समय में बदलाव किया है। आपको बता दे दिवाली के दिन आखिरी मेट्रो ट्रेन अपने टर्मिनल स्टेशनों से रात 10 बजे शुरू होगी दरअसल पहले यह टर्मिनल स्टेशनों से रात 11 बजे शुरू होती थी। इसकी जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने एक बयान में दी है।

उसका कहना है कि दिवाली के दिन बाकी समय मेट्रो नियमित समय से चलेंगी। वहीं दिवाली को देखते हुए दिल्ली के पड़ोंसी शहर नोएडा की ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

क्या कहा डीएमआरसी ने

आपको बता दे दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि दिवाली के कारण, आज आखिरी ट्रेन सेवा सभी मेट्रो लाइन के टर्मिनल स्टेशनों से 10 बजे शुरू होगी। दिवाली के दिन बाकी समय मेट्रो ट्रेन सेवाएं सामान्य दिनों की तरह चलेंगी। दिवाली को लेकर डीएमआरसी ने समय में बदलाव किया है। उस दिन आखिरी मेट्रो रात 10 बजे ही अपने टर्मिनल स्टेशनों से छूटगी।

दिवाली पर नोएडा में ट्रैफिक

बता दे कि दिवाली के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। इसके मुताबिक दिवाली और भैया दूज को देखते हुए शहर के विभिन्न बाजारों में भीड़ को देखते हुए यातायात व्यवस्था और डायवर्जन किया जाएगा। नोएडा के सबसे व्यस्त बाजार अट्टा मार्केट, इंदिरा मार्किट, सेक्टर-18 मार्केट, डीएलएफ मॉल, जीआईपी मॉल, गार्डन गैलेरिया मॉल, गुरुद्वारा और आसपास के सभी मार्गों को नो-पार्किंग जोन बना दिया गया है। बता दे कि यहां खड़े वाहनों को क्रेन के जरिए उठा लिया जाएगा। नोएडा ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि किसी भी तरह की असुविधा होने पर यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क किया जा सकता है.।

 

ये भी पढ़े: दिवाली पूजन के लिए कौन सा मुहर्त है शुभ और कैसे करें मां लक्ष्मी की पूजा? जानिए सब बातें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox