Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiDelhi Metro: बारिश की वजह से मेट्रो में बढ़ी यात्रियों की भारी...

Delhi Metro: वर्षा के कारण मेट्रो में बढ़ी यात्रियों की भीड़, छह लाख 78 हजार 353 से अधिक हुई पैसेंजर जर्नी

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Metro: राजधानी दिल्ली (Delhi Metro) में शुक्रवार को हुई रिकॉर्ड बारिश के बाद मेट्रो में यात्रियों की संख्या में भारी इजाफा देखा गया। जलभराव और ट्रैफिक जाम से बचने के लिए लोगों ने निजी वाहनों की बजाय मेट्रो से सफर करना ज्यादा पसंद किया। इसके चलते शुक्रवार को मेट्रो में सफर (यात्री यात्रा) की संख्या पिछले दिन के मुकाबले 6,78,353 ज्यादा रही।

99.95 फीसदी मेट्रो ट्रेनें समय पर चलीं

मेट्रो (Delhi Metro) में भीड़ का यह सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) का दावा है कि भारी बारिश के बावजूद शुक्रवार को 99.95 फीसदी मेट्रो ट्रेनें समय पर चलीं। 28 जून को मेट्रो में सफर करने वालों की संख्या 69,36,425 थी, जबकि 27 जून को यह संख्या 62,58,072 थी।

ये भी पढे़ंः- Delhi Rainfall: दिल्ली में भारी बारिश के कारण जलभराव, LG ने किया जमीनी निरीक्षण

बता दें कि मेट्रो में सफर के दौरान अगर कोई यात्री इंटरचेंज स्टेशन पर मेट्रो बदलता है तो उसे दो सफर (यात्री यात्रा) के तौर पर गिना जाता है। अगर कोई यात्री तीन अलग-अलग मेट्रो में सफर करता है तो एक ही यात्री को तीन बार गिना जाता है। एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन को भी यात्रियों के लिए फिर से खोल दिया गया है।

यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 तक मेट्रो सेवा उपलब्ध

इस लाइन पर अब नई दिल्ली से यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 तक मेट्रो सेवा उपलब्ध है। डीएमआरसी ने सुबह 9.25 बजे ट्वीट कर यह जानकारी दी। 28 जून को भारी बारिश के कारण इस स्टेशन में पानी घुस गया था, जिसके कारण इसे बंद करना पड़ा था। अब स्थिति सामान्य होने के बाद इसे फिर से खोल दिया गया है।

ये भी पढे़ंः-Skin Care: क्या आपको भी बारिश में होता है पिम्पल? बचने के लिए करें ये आसान उपाय

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular