Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Metro: दिल्ली मेट्रो के लिए खुशखबरी! DMRC को बेस्ट मल्टीमॉडल इंटेग्रेशन...

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो को रविवार को ‘मेट्रो रेल विद द बेस्ट मल्टीमॉडल इंटेग्रेशन’ श्रेणी में ‘प्रशस्ति पुरस्कार’ मिला है। दिल्ली मेट्रो को ये पुरस्कार केरल के कोच्चि में आयोजित राष्ट्रीय शहरी सचलता सम्मेलन में मिला है। 4 नवंबर के दिन आवासीय और शहरी मामलों के केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने 15वें ‘शहरी सचलता भारत (यूएमआई) सम्मेलन और एक्सपो’ का उद्घाटन किया।

DMRC ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस बात की सूचना दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट करके दी है। दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर लिखा, “कोच्चि में शहरी सचलता भारत सम्मेलन में आज ‘मेट्रो रेल विद द बेस्ट मल्टीमॉडल इंटेग्रेशन’ श्रेणी के तहत डीएमआरसी को ‘प्रशस्ति पुरस्कार’ मिला है।”

इन लोगों को मिला अवॉर्ड

ये अवॉर्ड डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक विकास कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और आवास एवं शहरी मामलों के केन्द्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर द्वारा मिला है। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय और केरल सरकार ने मिलकर तीन दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया था।

सम्मेलन में ये रहे शामिल

इस सम्मेलन में केंद्र और राज्य सरकारों के वरिष्ठ अधिकारियों, नीति निर्माताओं, मेट्रो रेल कंपनियों के प्रबंध निदेशकों, परिवहन उपक्रमों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों, अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों, पेशेवरों, शिक्षाविदों और छात्र शामिल रहे।

ये भी पढ़ें: हवा में सुधार के बाद सरकार ने स्कूल खोलने का लिया फैसला, ‘वर्क फ्रॉम होम’ भी खत्म

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular