होम / Delhi Metro: सेकेंडों में डाउनलोड होगी घंटों की HD मूवी, अब Delhi Metro में मिलेगी ये सुविधा

Delhi Metro: सेकेंडों में डाउनलोड होगी घंटों की HD मूवी, अब Delhi Metro में मिलेगी ये सुविधा

• LAST UPDATED : November 3, 2022

Delhi Metro:

Delhi Metro: आजकल के भाग दौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास अधिक समय नहीं है। हर कोई अपना समय बचाना चाहता है। समय से पहले हर काम को खत्म करना चाहता है ताकि वह दूसरे काम को समय से पहले शुरू कर सके और वक्त रहते खत्म कर सकें। आज कल इंसान को किसी भी चीज का इंतजार करना पसंद नहीं है। इसी जल्दबाजी को देखते हुए दिल्ली मेट्रो एक ऐसी सर्विस लाई है, जिससे 2 घंटे की एचडी मूवी सिर्फ 2 सेकंड में डाउनलोड कर सकती है। मतलब पलक झपकते ही आप अपनी मूवी डाउनलोड कर पाएंगे।

फटाफट डाउनलोड होगी मूवी 

आपको बता दे दिल्ली मेट्रो के सहयोग से हाई-टेक एंटरटेनमेंट कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन इको-सिस्टम सर्विस का फील्ड ट्रायल शुरू हो गया है। दरअसल यह सर्विस 4जी इंटरनेट की तुलना में 400 गुना तेज स्पीड से मोबाइल डिवाइसेज पर कंटेंट ट्रांसफर करेगा। जिससे आप किसी भी मूवी को फटाफट डाउनलोड कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि यह सर्विस सिर्फ दो सेकंड में दो घंटे की एचडी मूवी को डाउनलोड करने में सक्षम होगी। यह सर्विस एक जापानी फर्म एचआरसीपी रिसर्च एंड डेवलपमेंट द्वारा शुरू की गई थी। बता दें कि ट्रायल वर्जन में, इन स्पेशल डोंगल को DMRC के कर्मचारियों के साथ-साथ कुछ अन्य कॉरपोरेट्स के बीच बांटा जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, यह टेस्टिंग अगले 30 दिनों तक चलेगी। फिर इसे लेकर जो फीडबैक दिया जाएगा उसके आधार पर HRCP साल के अंत तक इस सर्विस को पब्लिक यूज के लिए उपलब्ध कराने का प्रयास करेगी।

 

ये भी पढ़े: पेड़ पर चढ़ा नेपाली शख्स, टहनी टूटी तो पुलिस की जाल पर गिरा शख्स

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox