Sunday, June 30, 2024
HomeDelhiDelhi Metro: दिल्ली में भारी बारिश का असर, बंद किया गया ये...

Delhi Metro: दिल्ली में भारी बारिश का असर, बंद किया गया ये मेट्रो स्टेशन

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Metro: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है। कई इलाकों में भारी जलभराव है। दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशनों के पास भी जलभराव देखा जा रहा है। भारी बारिश के चलते यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया। देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के शहरों में कल रात से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते राष्ट्रीय राजधानी में हर तरह की आवाजाही प्रभावित हुई है। सुबह से जलभराव और ट्रैफिक जाम के बीच अब खबर है कि दिल्ली मेट्रो ने बारिश के चलते आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल 1 (दिल्ली एयरोसिटी) पर अपनी शटल सेवा को निलंबित कर दिया है।

बंद किया गया यह स्टेशन

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट को भी बंद कर दिया है। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों पर जलभराव देखने को मिल रहा है। प्रगति मैदान टनल के पास भारी जलभराव के कारण मेट्रो यात्री स्टेशन तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन, लक्ष्मी नगर, इंद्रप्रस्थ समेत कई स्टेशनों का यही हाल है।

ये भी पढ़े: Delhi Waterlogging: भारी बारिश होते ही दिल्ली में हुआ जलभराव, राजधानी की कई सड़के डूबी

बारिश से दिल्ली बेहाल

दिल्ली एनसीआर में कल रात से मूसलाधार बारिश जारी है। बारिश के कारण दिल्ली जलमग्न हो गई है। कई घंटों की भारी बारिश ने दिल्ली में ऐसी स्थिति पैदा कर दी है कि एमसीडी पार्षद को अपने घर जाने के लिए बड़े रबर के टब का सहारा लेना पड़ा। दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर बारिश के कारण छत गिरने की घटना भी सामने आई है। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। टर्मिनल-1 पर एयरपोर्ट की छत गिरने से ऐसा हुआ। कई लोग घायल भी हुए हैं। इस घटना के बाद और लगातार हो रही बारिश के कारण दिल्ली मेट्रो रेल प्रबंधन ने आईजीआई एयरपोर्ट पर मेट्रो सेवा स्थगित करने का फैसला किया है।

दिल्ली में हुआ जलभराव

कई जगहों पर जलभराव देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार देर रात से हो रही भारी बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हो गईं और दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिर गया। देर रात 3 बजे से बारिश शुरू हुई। सफदरजंग मौसम विज्ञान केंद्र ने 153.7 मिमी बारिश दर्ज की है। लोगों ने भारी बारिश के कारण जलमग्न सड़कों और ट्रैफिक जाम में फंसे वाहनों के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं।

ये भी पढ़े: IGI Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर छत गिरने से कई उड़ानें रद्द, देखें लिस्ट

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular