Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Metro: मेट्रो में सफर करने वाले हर शख्स के लिए जरुरी...

Delhi Metro: मेट्रो में सफर करने वाले हर शख्स के लिए जरुरी खबर, परेशान हो रहे यात्री!

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो से रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं। सुबह और शाम के पीक ऑवर्स में ऑफिस से आने-जाने वाले लोगों की वजह से मेट्रो में भीड़ कई गुना बढ़ जाती है।

स्पीड हुई कम

दिल्ली मेट्रो ने बताया कि एरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर के निर्माण के चलते येलो लाइन पर दो स्टेशनों के बीच मेट्रो की स्पीड कम कर दी गई है। इन स्टेशनों के बीच सफर करने वाले यात्रियों को घर से निकलने से पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए। दिल्ली मेट्रो ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया कि फेज 4 में एरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा।

ये भी पढ़े: Delhi: रील बनाने वालों पर दिल्ली पुलिस का एक्शन, बाइक की जब्त

इस कारण हो रही परेशानी

दिल्ली मेट्रो के चौथे फेज का एरोसिटी- तुगलकाबाद मेट्रो कॉरिडोर 23.62 किलोमीटर लंबा होगा जिसमें 15 स्टेशन होंगे। दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता अनुज दयाल ने बताया कि यह कॉरिडोर कश्मीरी गेट-राजा नाहर सिंह वायलेट लाइन को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन से जोड़ेगा और राष्ट्रीय राजधानी के दक्षिणी हिस्से में कई नए इलाकों को कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। इस कॉरिडोर के मार्च 2026 तक चालू होने की उम्मीद है। रेडोरा के लिए सुरंग के निर्माण के कारण, येलो लाइन पर छतरपुर और सुल्तानपुर के बीच मेट्रो की गति अस्थायी रूप से 20 किमी प्रति घंटे तक सीमित कर दी गई है। इससे मेट्रो सेवा में थोड़ी देरी हो सकती है।

क्या है गति सीमा?

इसके कारण येलो लाइन पर छतरपुर और सुल्तानपुर के बीच 20 किमी प्रति घंटे की अस्थायी गति सीमा तय की गई है। मेट्रो के धीमी गति से चलने के कारण यात्रियों को दिक्कत का सामना करना ओर रहा है।

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular