Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiDelhi Metro: दिल्ली मेट्रो में सफर करते वक्त इन बातों का रखें...

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो दिल्ली की जनता की लाइफ लाइन बन चुकी है। रोजाना हजारों लोग इसमें सफर करते हैं। डीएमआरसी नियमों के अनुसार मेट्रो में यात्रा करने के लिए चेकिंग व्यवस्था से होकर गुजारना पड़ता है। वहीं अब  आने वाली 26 जनवरी तक दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा। अब दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने से पहले व्यवस्थित चेकिंग नियमों का पालन करना होगा। यात्रियों की उनकी और सामानों के साथ दो बार चेकिंग हो सकती है।

दो पॉइंट पर हो सकती है चेकिंग

गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। ऐसे में दिल्ली मेट्रो में केवल एक बार नहीं बल्कि दो बार यात्रियों और उनके सामानों की चेकिंग हो सकती है। गणतंत्र दिवस के चलते दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को और भी चौकस कर दिया गया। मेट्रो में प्रतिदिन हजारों लोग सफर करते हैं। ऐसे में  सीआईएसएफ अधिकारी द्वारा मेटल डिटेक्टर के बाद के साथ ही मेटल डिटेक्टर के पहले भी यात्रियों की ठीक से चेकिंग की जाएगी।

इन मेट्रो स्टेशन पर बढ़ी सख्ती

सुरक्षा व्यवस्था की जांच शुरू होने की वजह से दिल्ली के कुछ प्रमुख स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी लाइनें नजर आ रही हैं। गणतंत्र दिवस के लिए दिल्ली में कर्तव्य पथ से लेकर अनेक जगहों पर विशेष आयोजन किए जाते हैं। यही वजह है कि दिल्ली मेट्रो के कुछ स्टेशनों पर दो बार चेकिंग की जा रही है जिसमें राजीव चौक, मंडी हाउस, पटेल चौक, कश्मीरी गेट, आनंद विहार, नई दिल्ली, लाल किला, हुड्डा सिटी सेंटर, नोएडा सिटी सेंटर बोटैनिकल गार्डन, केंद्रीय सचिवालय, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम समेत कई स्टेशन शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा में फिर हुआ हंगामा, BJP विधायक बोले- ‘जेल में बंद होने के बाद भी सत्येंद्र जैन का मंत्री पद बरकरार’

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular