Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Metro Lost: येलो लाइन पर रास्ता भटक गई थी मेट्रो ट्रेन,...

Delhi Metro Lost:

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में सोमवार की सुबह करीब चार घंटे तक दिल्ली मेट्रो के येला लाइन पर यातायात बाधित रहा था। जिससे लोगो के आने जानें में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।  DMRC ने जब इस मामले की जांच कराई तो पता चला है कि हुडा सिटी सेंटर की ओर जा रही एक मेट्रो ट्रेन घिटोरनी स्टेशन के नजदीक ट्रैक बदलने की जगह पर रास्ता भटककर दूसरे ट्रैक पर चली गई। ऐसा बताया जा रहा हैं कि रास्ता भटकने वाली मेट्रो में कोई यात्री सवार नहीं था।

DMRC के सिस्टम से हुई गलती

DMRC के सिस्टम से हुई इस घटना को एक बड़ी चूक बताया जा रहा है। हांल कि इस मामले में अभी जांच चल रही है। शुरूआती जांच में येलो लाइन पर मेट्रो परिचालन की जिम्मेदारी संभाल रही निजी कंपनी के ऑपरेटर की लापरवाही सामने आ रही है जिसमें आरोपी चालक को हटा दिया गया है।

कमांड नहीं मिला तो मेट्रो को मैनुअली ले गया ड्राइवर

इस पूरे मामले के बारे में बताते हुए हम आपको बताते हैं कि रास्ता भटकने वाली मेट्रो रविवार रात से ही सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशन पर खड़ी थी। सोमवार सुबह जब उसे हुडा सिटी सेंटर जाकर पहली मेट्रो के रूप में सवारियां लेकर समयपुर बादली की ओर जाना था, लेकिन इसे हुडा सिटी सेंटर जाने का कमांड नहीं मिला था। ऐसे में ड्राइवर मैनुअली उसे वहां ले जा रहा था।

ये भी पढ़े: पैसे के लालच ने इंसान को बना दिया हैवान, बंदरों को बेचने की कोशिश, पुलिस ने तीन को पकड़ा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular