Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiDelhi Metro News: दिल्ली मेट्रो ने सबसे तेज चलने वाली परिवहन सेवा...

Delhi Metro News:

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो लगातार यात्रियों के सफर को आसान बनाने के लिए तरह-तरह के प्रयास कर रही है। इसी के साथ बता दे वह मेट्रो सर्विसेज के अपग्रेडेशन के लिए प्रयासरत रहती है। जानकारी के लिए बता दे दिल्ली मेट्रो ने देश की सबसे तेज चलने वाली मेट्रो के रूप में नया इतिहास रचा है।

100 किमी की रफ्तार से चलने वाली अकेली मेट्रो

आपको बता दे डीएमआरसी के प्रवक्ता अनुज दयाल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन मेट्रो ट्रेनों की गति 90 से बढ़ाकर 100 किमी प्रति घंटा कर दी गई है। जिसके बाद ये देश की सबसे तेज चलने वाली मेट्रो बन गई है। जो नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर 21 तक जाने वाली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर 100 किमी की रफ्तार से दौड़ेगी। इस रफ्तार से चलने वाली ये देश की इकलैती मेट्रो बन गई है।

20 किमी की गति से दौड़ेगी ये दिल्ली मेट्रो

आपको बता दे इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाईन पर 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से मेट्रो कुल यात्रा करने में लगभग 21 मिनट लेगी, जिसे भविष्य में इसे श्रेणीबद्ध तरीके से बढ़ा कर 120 किलोमीटर की गति से चलाने की योजना है।

19 मिनट में कर सकेंगे यात्रा

आपको बता दे अधिकतम गति सीमा लागू होने के बाद एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर यात्रा का समय मात्र 19 मिनट हो जाएगा। 23 किमी लंबी एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन भारत की सबसे तेज मेट्रो कनेक्शन है, जो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से द्वारका सेक्टर.21 तक आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल 3 और एरोसिटी के माध्यम से निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करती है।

 

ये भी पढ़े: नगर निगम के स्कूलों ने घोषित किया 5वीं का परिणाम, 1.89 लाख बच्चे हुए उत्तीर्ण

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular