Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Metro: स्मार्ट कार्ड का ऑनलाइन रिचार्ज हो रहा फेल, यात्रियों को...

इस समस्या से जूझ रहे यात्रियों ने बताया कि ऐसी समस्या आते रहती है लेकिन इस बार ऐसी समस्या अधिक आ रही है, जब इस विषय में काउंटर पर मौजूद कर्मचारियों से बात की जाती है तब उनके तरफ से बस इतना ही तह जाता है कि सर्वर की दिक्कत है, इसी वजह से यह समस्या हो रही है

दिल्ली में यातायात के तो अनेकों साधन है पर मेट्रो इन सब में सबसे सुगम और सरल माना जाता है इसकी बड़ी वजह यह है कि इसमें ट्रैफिक की समस्या नहीं होती. दिल्ली में नौकरी पेशा करने वाले ज्यादातर लोग मेट्रो का ही इस्तेमाल करते है. दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले लोखो लोगों में से अधिकांश लोग मेट्रो कार्ड का उपयोग करते है और ज्यादातर लोग मोबाइस से ही ऑनलाइन रिचार्ज करते हैं. लेकिन अभी के समय में इसमें काफी समस्या आ रही है. अकाउंट से पैसे कटने के बाद भी रिचार्ज नहीं हो पा रहा है.

मेट्रो स्टेशन पर काउंटर से रिचार्ज करने के बजाए ज्यादातर लोग स्मार्ट कार्ड से ही रिचार्ज करते हैं. लेकिन, अकाउंट से पैसा कट जाने के बावजूद जब डीएमआरसी के नियमानुसार यात्री स्मार्ट कार्ड को मेट्रो स्टेशन पर स्थित एड वैल्यू मशीन में टैप के लिए जाते हैं तो वहां पर उनके स्मार्ट कार्ड में वह धनराशि नहीं पहुंचती हैं. इसके बाद यात्री काफी परेशान दिखाई देते हैं. यह यमस्या पिछले दो दिनों से काफी ज्यादा हो गया है, बीते बुधवार और गुरुवार को इस समस्या से यात्री काफी परेशान नजर आ रहे थे.

असम, अरुणाचल सीमा विवाद सुलझाने के लिए हुआ समझौता, अमित शाह भी रहें मौजूद…

इस समस्या से जूझ रहे यात्रियों ने बताया कि ऐसी समस्या आते रहती है लेकिन इस बार ऐसी समस्या अधिक आ रही है, जब इस विषय में काउंटर पर मौजूद कर्मचारियों से बात की जाती है तब उनके तरफ से बस इतना ही तह जाता है कि सर्वर की दिक्कत है, इसी वजह से यह समस्या हो रही है. अब सवाल य़ह उठता है कि अगर सर्वर की वजह से ये समस्या आ रही है तो दिल्ली मेट्रो के तरफ से इसका समाधान क्यों नहीं किया जा रहा है.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular