Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Metro Parking News: दिल्ली मेट्रो ने जारी की गाइडलाइन, स्वतंत्रता दिवस की...

Delhi Metro Parking News:

नई दिल्ली: दिल्ली में 14 और 15 अगस्त को अगर आप मेट्रो से सफर करने वाले हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने यह फैसला किया है कि सभी पार्किंग सुविधाएं बंद रखी जाएंगी।

इतने बजे तक रहेगी बंद-

बता दें की इन सुविधाओं को 14 अगस्त की सुबह 6 बजे से लेकर 15 अगस्त को दोहपर 2 बजे तक बंद रखा जाएगा। इसके अलावा यह भी साफ किया गया है कि मेट्रो की सुविधा को सामान्य दिनों की तरह ही जारी रखा जाएगा।

प्रतिदिन लाखों लोग करते हैं यात्रा

 दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन के लिए सबसे सरल और लोकप्रिय साधन मेट्रो को माना जाता है। हर रोज लोग लाखों की संख्या में मेट्रो में सफर करते हैं। अपने घर से दूर इलाकों में नौकरी अथवा व्यवसाय करने वाले लोग मेट्रो स्टेशन पर अपने वाहनो को पार्क कर जाते हैं। इसीलिए अधिकतर मेट्रो स्टेशन पर वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

पार्किंग मालिकों को सुरक्षा के दिए निर्देश-

कई स्टेशनों के पास ऐसी पार्किंग हैं, जिनके ऊपर से ही मेट्रो लाइन जाती है। कई ऐसी पार्किंग भी हैं, जो मेट्रो स्टेशन के बेहद नजदीक है। इन पार्किंग में कोई भी विस्फोटक लेकर न घुसे इसके लिए पुलिस ने पार्किंग के मालिकों को सुरक्षा के सभी निर्देश दे रखे हैं। पार्किंग में वाहनों को जांचने के लिए दर्पण, सीसीटीवी कैमरे और वाहनों की जांच के लिए वर्दीधारी अटेंडेंट होना महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें: दूध भी कर सकता है आपका वजन कम, जानें इससे जुड़े फायदे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular