Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Metro: आज से बढ़ जाएगी मेट्रो में सफर करने वाले लोगों...

Delhi Metro: आज से बढ़ जाएगी मेट्रो में सफर करने वाले लोगों की परेशानी, इन स्टेशनों पर लग सकती है लंबी कतारें

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Metro: मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को अब अगले कुछ दिनों में स्टेशनों में प्रवेश करते समय दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। किसी को मेट्रो स्टेशनों के बाहर लंबी लाइनों में खड़ा होना पड़ सकता है, खासकर सुबह और शाम के पीक आवर्स के दौरान। दरअसल, गणतंत्र दिवस की सुरक्षा व्यवस्था के तहत शुक्रवार से दिल्ली-एनसीआर के सभी मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा जांच कड़ी कर दी जाएगी।

बारीकी से होगी चेकिंग (Delhi Metro)

सीआईएसएफ के सुरक्षाकर्मी प्रवेश द्वारों पर यात्रियों के साथ-साथ उनके सामान की भी बारीकी से जांच करेंगे। यात्रियों को डबल लेयर चेकिंग से गुजरना होगा। ऐसे में पीक आवर्स के दौरान स्टेशनों में प्रवेश करने में थोड़ा अधिक समय लग सकता है। इसे देखते हुए डीएमआरसी ने गुरुवार को यात्रियों को एडवाइजरी जारी कर चेतावनी दी है और अगले कुछ दिनों तक अतिरिक्त समय लेने की सलाह दी है।

प्रक्रिया 27 जनवरी तक जारी

डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए 19 जनवरी से मेट्रो स्टेशनों पर सीआईएसएफ की चेकिंग भी बढ़ा दी जाएगी। इस दौरान यात्रियों की कड़ी चेकिंग की जाएगी। कड़ी चेकिंग की यह प्रक्रिया 27 जनवरी तक जारी रहेगी। इसके चलते पीक आवर्स के दौरान कुछ मेट्रो स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी कतारें लग सकती हैं। इसे देखते हुए यात्रियों को मेट्रो में यात्रा करने के लिए कुछ अतिरिक्त समय देने की सलाह दी गई है। यात्रियों से भी सुरक्षा जांच में सहयोग करने की अपील की गई है।

कड़ी सुरक्षा जांच का सबसे ज्यादा असर इन स्टेशनों पर

जिन मेट्रो स्टेशनों पर इस कड़ी सुरक्षा जांच का सबसे ज्यादा असर देखा जा सकता है, वे हैं कनॉट प्लेस, मंडी हाउस, बाराखंभा रोड, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, नई दिल्ली, आनंद विहार, सराय काले खां, सरोजिनी नगर, लाजपत नगर, करोल बाग, नेहरू प्लेस, हुडा सिटी सेंटर, सिकंदरपुर, नोएडा सेक्टर-18, बदरपुर, शहीद स्थल, शिवाजी स्टेडियम जैसे भीड़भाड़ वाले स्टेशन शामिल हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular