होम / Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में बन रहे रील पर लगातार उठ रहे सवाल, DMRC ने दिया ये बयान

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में बन रहे रील पर लगातार उठ रहे सवाल, DMRC ने दिया ये बयान

• LAST UPDATED : December 11, 2022

Delhi Metro: राजधानी दिल्ली के मेट्रो रेल सर्विस को शहर की लाइफ लाइन कहा जाता है। इसमें लाखों लोग हर रोज सफर करते हैं। लेकिन पिछले कई दिनों से दिल्ली मेट्रो के ऐसी वीडियो वायरल हो रहे हैं, जो इसमें बैठने वाले यात्रियों की असहजता की ओर संकेत करते हैं। कम समय में अपने आप को वायरल करने के लिए लड़के लड़कियां मेट्रो में रील और शॉट वीडियो बना रहे हैं, जो पूरे देश दुनिया में तेजी से वायर हो रहे हैं।

यात्रियों की सुविधाओं पर उठ रहे सवाल

बता दें कि मेट्रो के अपने नियम अनुशासन होते हैं और ज्यादातर यात्री बेहद शांतिपूर्वक यात्रा करना पसंद करते हैं। लेकिन अब वायरल हो रहे इस वीडियो के बाद अन्य लोगों की सुविधाओं को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि मेट्रो में कैमरा वीडियो शूट करने की परमिशन नहीं होती है।

DMRC ने कहा..

डीएमआरसी (DMRC) का कहना है कि दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की हर सुविधा और व्यवस्था हमारे लिए प्राथमिकता है। मेट्रो के अंदर रील बनाना कोई बड़ा विषय नहीं है, लेकिन नियम कानून के मुताबिक कोई भी ऐसा कार्य दिल्ली मेट्रो में नहीं होना चाहिए, जिससे अन्य दूसरे यात्रियों को असुविधा हो।

DMRC ने युवाओं से की ये अपील

बता दें कि इसके साथ ही अन्य एक सवाल किया गया कि क्या आगे इसको लेकर कोई विशेष गाइडलाइन जारी की जा सकती है। इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि फिलहाल इसकी कोई तैयारी नहीं है, लेकिन हम खासतौर पर युवाओं से यह उम्मीद करते हैं कि वह दिल्ली मेट्रो की छवि को बरकरार रखने में सहयोग करें।

ये भी पढ़ें: दिल्ली BJP के अध्यक्ष पद से आदेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, जेपी नड्डा ने किया स्वीकार

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox