Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Metro News: दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से सेवा और सुविधा पर...

Delhi Metro News:

नई दिल्ली: दिल्लीवासीयों के लिए दिल्ली में कहीं भी सफर करने के लिए सबसे आसान और आरामदायक साधन दिल्ली मेट्रो है। दिल्ली मेट्रो लोगों एक लाइफ लाइन की तरह है। 20 साल में मेट्रो की सेवा तकरिबन हर इलाके में उपलब्ध है। DMRC लोगों के आसान सफर के लिए लगातार मेट्रो का विस्तार कर रही है। मेट्रो से जुड़ी हर सुविधा को बेहतर से बेहतर बनाने के हर दिन प्रयास किए जा रहे हैं। यात्रियों को परेशानी न हो इसीलिए दिल्ली मेट्रो सुधार में लगी रहती है। यही कारण है की दिल्ली मेट्रो के यात्रियों से एक बार फिर सुविधा और सेवा पर उनसे फीडबैक मांगा गया है।

पहले भी हुआ है सर्वेक्षण

 1 अगस्त से 28 अगस्त 2022 के बीच DMRC के पास फीडबैक पहुंचा सकते हैं। ये पहली बार नहीं है कि DMRC ने लोगों से फीडबैक मांगा है। इससे पहले भी 7 बार ‘ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण’ के द्वारा फीडबैक मांगा गया है और अब ये आठवीं बार यात्रियों का फीडबैक जानने की कोशिश की जा रही है। मेट्रो की सेवाओं और सुविधाओं में सुधार करना ‘ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण’ का मुख्य उद्देश्य है। आप DMRC की आधिकारिक वेबसाइट www.delhimwtrorail.com पर अपनी राय दे सकते हैं।

ऐसे दें अपनी राय

वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए लिंक को पर जाने से सर्वेक्षण लिस्ट हिंदी व अंग्रेजी दोनों भाषाओं में ओपन हो जाएगी। वहां आप अलग-अलग प्रश्नों का उत्तर देरप मेट्रो से जुड़ी हर सुविधा और सेवा पर अपनी राय लिख सकते हैं। कॉरपोरेट कम्युनिकेशन के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया है कि दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्री अलग-अलग पहलुओं पर अपना फीडबैक दे सकते हैं। आप मेट्रो की उपलब्धता और एक्सेसिबिलिटी, सुविधाएं, यात्रियों को मिलनेवाली जानकारी, सेवा की गुणवत्ता, ग्राहक सेवा, मेट्रो का बाहरी क्षेत्र, सुरक्षा एवं सुविधा जैसे कई मुद्दों को इस सर्वेक्षण में शामिल किया गया है।

4 दिन बाद फीडबैक का अगला विषय

बता दें की वेबसाइट पर सिर्फ 4 दिन के लिए ही विषय उपलब्ध है। 4 दिन बाद वेबसाइट पर फीडबैक के लिए दूसरा विषय उपलब्ध कराया जाएगा। कुल 7 विषयों पर यात्रियों की राय मांगी गई है। DMRC का कहना है कि यात्रियों से फीडबैक मिलने बाद उसी के आधार पर मेट्रो में दी जाने वाली सुविधाओं और सेवाओं का देखते हुए आवश्यकतानुसार सुधार होंगे।

ये भी पढ़ें: जानिए दिल्ली- NCR में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular