Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi Metro Station: DMRC का तोहफा! बॉटनिकल गार्डन को मिला बेस्ट मेट्रो...

Delhi Metro Station: DMRC का तोहफा! बॉटनिकल गार्डन को मिला बेस्ट मेट्रो स्टेशन का अवार्ड

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Metro Station: 3 मई को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने अपना 30वां स्थापना दिवस भारत मंडपम में मनाया। इस मौके पर, बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन को सर्वश्रेष्ठ स्टेशन का पुरस्कार मिला। साथ ही शास्त्री पार्क डिपो को सर्वश्रेष्ठ मेट्रो डिपो का खिताब मिला। हम आपको बता दें कि DMRC ने कर्मचारियों को भी उनके अच्छे काम के लिए पुरस्कार दिया, और कुछ कर्मचारियों को विशेष पुरस्कार भी मिले। प्रीति कुमारी को ‘मेट्रो वुमन ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार मिला और मोहम्मद अब्दुसुएब अहमद को ‘मेट्रो मैन ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार मिला।

Delhi Metro Station: बॉटनिकल गार्डन को मिला अवार्ड

डीएमआरसी के 30वें स्थापना दिवस पर बॉटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन को सर्वश्रेष्ठ मेट्रो स्टेशन का पुरस्कार मिला। इसी दिन, शास्त्री पार्क डिपो ने भी सर्वश्रेष्ठ मेट्रो डिपो का पुरस्कार जीता। इसके साथ ही, वरिष्ठ स्टेशन प्रबंधक गोपेश कुमार वर्मा ने भी राजभाषा के उपयोग और प्रचार में योगदान के लिए एक विशेष पुरस्कार प्राप्त किया।

कर्मचारियों को किया सम्मानित

साथ ही, सहायक सुरक्षा प्रबंधक विजेंद्र सिंह को भी पुरस्कार मिला। वास्तव में, उन्होंने मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर हुए एक घटनाक्रम की सूचना पुलिस को दी थी, जिससे पुलिस को उस घटना को सुलझाने में मदद मिली थी। इसके लिए भी उन्हें पुरस्कार से सम्मानित किया गया। हम आपको बता दें कि DMRC ने अपनी शुरुआती उड़ान 25 दिसंबर 2002 को उद्घाटन किया था, जब वह शाहदरा और तीस हजारी के बीच पहला कॉरिडोर खोला। वर्तमान में, दिल्ली मेट्रो नेटवर्क लगभग 392.44 किमी के साथ 288 स्टेशनों का है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular