Friday, July 5, 2024
HomeDelhiआज से दिल्ली मेट्रो के स्टेशन यात्रियों के लिए खुले ; पहले...

India News (इंडिया न्यूज़) : जी-20 सम्मेलन के सफल समापन के बाद दिल्ली में सभी सेवाएं समय रूप से शुरू हो गईं है।बता दें, यह प्रतिबंध सात सितंबर की शाम 7 बजे से 10 सितंबर की रात 11 बजकर 59 मिनट तक के लिए लगाया गया था। प्रतिबंध हटते ही दिल्लीवासियों ने राहत की सांस ली है। मालूम हो, आज से दिल्ली मेट्रो के स्टेशन यात्रियों के लिए आवागमन के लिए खुल गए हैं। साथ ही पहले वाली समयसारिणी पर मेट्रो दौड़ रही है।

सभी मेट्रो स्टेशन यात्रीओं के लिए खुले

बता दें, आज यानि सोमवार से मेट्रो सेवा का समय भी सामान्य हो गया है। दिल्ली मेट्रो ने जी-20 की वजह से 8 से 10 सितंबर तक हर रोज मेट्रो रेल सेवा आरंभ होने का समय घनी सुबह कर दिया गया था। इन दिन तक बहादुरगढ़ समेत सभी आरंभ स्थलों से हर रोज मेट्रो सुबह 4 बजे शुरू हो जाती थी। सुबह 6 बजे तक हर आधा घंटा के बाद मेट्रो ट्रेन चलती थी। हालाँकि, आज सोमवार से परिचालन का समय पहले की तरह सामान्य हो गया है। अब बहादुरगढ़ के ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन से सोमवार से शनिवार छह दिन तक मेट्रो सेवा सुबह 6 बजे और रविवार को सुबह 8 बजे से चलेगी।

जी-20 के लिए बंद हुआ था सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन

बता दें, डीएमआरसी ने जानकारी दी थी कि जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान 9 और 10 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को आवागमन अनुमति नहीं होगी। दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। बता दें, अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 8-10 सितंबर को दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की सभी लाइनों पर टर्मिनल स्टेशनों से मेट्रो सेवाएं सुबह 4 बजे से शुरू होंगी।

also read ; 8 से 10 सितंबर तक सुप्रीम कोर्ट को छोड़ बाकी सभी मेट्रो स्टेशन रहेंगे खुले ; डीएमआरसी ने दी जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular