होम / दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की ईडी हिरासत 13 जून तक बढ़ी

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की ईडी हिरासत 13 जून तक बढ़ी

• LAST UPDATED : June 9, 2022

इंडिया न्यूज, Delhi News : दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत 13 जून तक बढ़ा दी। ईडी ने जैन को 30 मई को चार घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। दिल्ली के मंत्री और उनकी पत्नी पर फरवरी 2015 और 2017 के बीच कथित तौर पर 1.47 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है, जो उनकी आय से अधिक था।

छापेमारी के बाद 2.82 करोड़ रुपये और 1.80 किलोग्राम वजन के 130 सोने के सिक्के

Delhi minister Satyendar Jain

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के गिरफ्तार मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के पास से नकदी और सोना जब्त करने का दावा किया है। ईडी ने कहा कि उसने जैन और उनके सहयोगियों के आवासों पर दिन भर की छापेमारी के बाद 2.82 करोड़ रुपये और 1.80 किलोग्राम वजन के 130 सोने के सिक्के, अन्य आपत्तिजनक दस्तावेजों और डिजिटल रिकॉर्ड के साथ बरामद किया। इस बीच, ईडी का दावा तेज हो गया है।

जांच एजेंसी ने कहा कि उसने जैन और उनके सहयोगियों पर एक आभूषण की दुकान सहित छापेमारी की, जिसमें 2.85 करोड़ नकद और 133 सोने के सिक्के बरामद किए गए। दिल्ली ने मंत्री के आवास और दक्षिण पूर्वी दिल्ली में एक आभूषण की दुकान सहित कम से कम छह या सात स्थानों पर छापेमारी की।

परिवार के सदस्यों को संपत्ति के हस्तांतरण के लिए आवास प्रविष्टियां प्रदान

ईडी ने एक बयान में कहा था कि जांच में पाया गया कि लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के एक सदस्य ने संपत्ति को अलग करने और जब्ती की प्रक्रिया को विफल करने के लिए जैन के स्वामित्व वाली कंपनी से परिवार के सदस्यों को संपत्ति के हस्तांतरण के लिए आवास प्रविष्टियां प्रदान कीं।

आम आदमी पार्टी गिरफ्तार मंत्री के पूर्ण समर्थन में सामने आई है और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हिमाचल प्रदेश में चुनाव से पहले राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाया है। जैन इस साल के अंत में होने वाले पहाड़ी राज्य में होने वाले चुनावों के लिए आप प्रभारी हैं।

ये भी पढ़ें : दिल्ली के लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक बिल्डिंग में लगी आग, जान बचने के लिए तोड़े शीशे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox