होम / Delhi Minor Misdeed Case: भाजपा दिल्ली सरकार पर हमलावर, कैलाश गहलोत से इस्तीफा की मांग, जानें क्या है पुरा मामला 

Delhi Minor Misdeed Case: भाजपा दिल्ली सरकार पर हमलावर, कैलाश गहलोत से इस्तीफा की मांग, जानें क्या है पुरा मामला 

• LAST UPDATED : August 23, 2023

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Minor Misdeed Case: किशोरी से दुष्कर्म मामले को लेकर भाजपा दिल्ली सरकार पर हमला किया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि बच्ची से दुष्कर्म करने वाले दिल्ली सरकार के महिला और बाल विकास के अधिकारी को मंत्री कैलाश गहलोत द्वारा चुना गया गया था।

वीरेंद्र सचदेवा ने किया सवाल

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल का मौन रहना यह बताता है कि इस अधिकारी को उनका भी निकटता प्राप्त है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल नाटकीय तरीके से धरने पर बैठी हुई हैं। उन्हें केजरीवाल और गहलोत को बताया कि स्वाति मालीवाल को बाहर धरने पर बैठना चाहिए। बुधवार को भाजपा के सभी मोर्चा गहलोत के घर का इस मुद्दे पर इस्तीफा मांगेंगे। मुख्यमंत्री सिर्फ यह कहकर नहीं बच सकते कि अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। यह जांच किया जाएगा कि केजरीवाल सरकार में पिछले 7 या 8 सालों में ऐसे कितने मंत्रियों, विधायकों व अधिकारियों के खिलाफ शिकायतें आई हैं। मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि दिल्ली सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है।

बुधवार को भाजपा के सभी मोर्चा गहलोत के घर का इस मुद्दे पर इस्तीफा मांगेंगे। मुख्यमंत्री सिर्फ यह कहकर नहीं बच सकते कि अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। यह जांच किया जाएगा कि केजरीवाल सरकार में पिछले 7 या 8 सालों में ऐसे कितने मंत्रियों, विधायकों व अधिकारियों के खिलाफ शिकायतें आई हैं। मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि दिल्ली सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल का मौन रहना यह बताता है कि इस अधिकारी को उनका भी निकटता प्राप्त है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल नाटकीय तरीके से धरने पर बैठी हुई हैं। उन्हें केजरीवाल और गहलोत को बताया कि स्वाति मालीवाल को बाहर धरने पर बैठना चाहिए।

आप विधायक नरेश बालियान है फरार 

सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि ‘आम आदमी पार्टी की ऐसी करतूत सामने आ रही हैं। कोई गैंगस्टर से संबंध रखता है तो कोई अधिकारी मासूम का दुष्कर्म कर रहा है। कोई घोटाला कर रहा है तो कोई पत्नी को कुत्तों से कटवा रहा है। एक दिन विधानसभा सत्र नहीं पहुंचने वाले विधायक नरेश बालियान फरार क्यों हो गए हैं। उन्हें शीशमहल में छुपाया गया है या फिर केजरीवाल के इशारे पर अधिकारी व विधायक सब मदद कर रहे हैं। उत्तम नगर ही नहीं पूरी दिल्ली की जनता चाहती है कि केजरीवाल विधायक नरेश बालियान को जनता के सामने लाएं। भाजपा मांग करती है कि केजरीवाल भाजपा के सवालों का जवाब दें नहीं तो भाजपा कार्यकर्ताओं का संघर्ष जारी रहेगा।’

आरोपी के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

डीडब्लूसी अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने नोटिस में कहा है कि दिल्ली में महिला एवं बाल विकास विभाग में उप निदेशक के पद पर बैठे सरकारी अफसर पर बच्ची से यौन शोषण का गंभीर आरोप लगा है। दिल्ली पुलिस ने अभी तक आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार नहीं किया है। अपने नोटिस में उन्होंने पुलिस से पूछा है जिसका काम बेटियों की सुरक्षा करना था, वही भक्षक बन जाए तो लड़कियां कहां जाएं! दिल्ली पुलिस आरोपी अधिकारी को जलद से जल्द गिरफ्तार करे।

स्वाति मालीवाल का NCW अध्यक्ष को जवाब

‘एक्स’ पर जारी राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) अध्यक्ष रेखा शर्मा के बयान में कहा गया कि डीसीडब्ल्यू का ‘‘अपना अधिकारी पिछले दो वर्षों से एक किशोरी के साथ बलात्कार कर रहा था।’’ इसके जवाब में मालीवाल ने कहा कि ‘‘झूठे आरोप और आयोग को बदनाम करने’’ के लिए कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मालीवाल ने कहा, ‘‘एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष और कुछ भाजपा नेताओं द्वारा फैलाए जा रहे झूठ पर कड़ी आपत्ति जताई गई है, जिसमें कहा गया है कि आरोपी डीसीडब्ल्यू का कर्मचारी है। यह बयान एक दुष्प्रचार है। ऐसी फर्जी खबरें फैलाने और आयोग को बदनाम करने के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’’ बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपित और अपराध में साथ देने वाली उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

इसे भी पढ़े:G20 Summit: दिल्ली में G-20 के दौरान सड़के रहेगी सुनसान, G-20 लेकर कुछ ऐसा रहेगा प्लान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox