होम / Delhi Munak Water Supply: दिल्ली में मुनक नहर की पानी की आपूर्ति बहाल

Delhi Munak Water Supply: दिल्ली में मुनक नहर की पानी की आपूर्ति बहाल

• LAST UPDATED : July 14, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़),Delhi Munak Water Supply: दिल्ली के मुनक नहर में आज से पानी की आपूर्ति बहाल कर दी गई है, जिससे शहर के कई हिस्सों के निवासियों को बड़ी राहत मिली है। मुनक नहर में पिछले कुछ दिनों से मरम्मत का काम चल रहा था, जिसके कारण नहर से पानी की आपूर्ति बंद थी और कई क्षेत्रों में पानी की भारी किल्लत हो गई थी।

 पानी की आपूर्ति हुई बहाल

आपको बता दें कि, 1 जुलाई को मुनक नहर तटबंध टूटने के वजह से मुनक नहर का सारा पानी आसपास के इलाके में घुस गया था। जिसके कारण वहां रह रहे लोगों को काफी समस्या हुई थी। मुनक नहर का बैराज टूटने से बवाना की जेजे कॉलोनी में कमर तक पानी घुस गया था। इस घटना के बाद काफी लोग घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे।मरम्मत कार्य के दौरान लोगों को जल संकट का सामना करना पड़ा, लेकिन अब नहर से पानी की आपूर्ति फिर से बहाल कर दी गई है।

टूट गई थी मुनक नहर की दीवार

दिल्ली के अंदर मुनक नहर के टूटे बांध की मरम्मत को लेकर जल मंत्री आतिशी ने कहा कि, “10 जुलाई की रात करीब 12 से 1 बजे के आसपास मुनक नहर का बांध टूट गया था। इस बांध का निर्माण और रखरखाव हरियाणा सिंचाई विभाग करता है। इस समय हरियाणा सिंचाई विभाग के साथ-साथ दिल्ली जल बोर्ड की टीम मौके पर मौजूद हैं। 7 मीटर चौड़े और 15 मीटर लंबे इस बांध को मिट्टी से बनाया गया है और अब इसे कंक्रीट से पक्का किया गया है।”

ये भी पढ़े: Delhi Government: दिल्ली में पॉल्यूशन चेकिंग सर्टिफिकेट बनवाना हुआ महंगा, जानिए कितना हुआ इजाफा?

ये भी पढ़े: MCD Campaign News: दिल्लीवासियों सावधान! इस गलती पर भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox