Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiG-20 के लिए दिल्ली नगर निगम तैयारी कर चुका है ; मेयर...

India News (इंडिया न्यूज) : देश की राजधानी दिल्ली में जी- 20 का आयोजन होना है। जिसका कार्यक्रम स्थल प्रगति मैदान निर्धारित है। 9 सितंबर – 10 सितंबर को जी-20 सम्मेलन होना है। G-20 Summit को दिल्ली नगर निगम भी पानी तैयारियों को पूरा कर चुका है। इसकी जानकारी मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने दिया है।

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने कही यह बात

बता दें, G-20 की तैयारियों पर दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने बयान दिया है। G-20 के लिए दिल्ली नगर निगम तैयारी कर चुका है और करीब 11,000 कचरा संवेदनशील बिंदू थे जिनकी पहचान की है और अधिकारियों को इसके बारे में निर्देश दिए गए हैं। हमने 35 सड़कों की पहचान की है जिसमें हमारे सफाई कर्मी सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक तैनात किया है।

G -20 शिखर सम्मेलन से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी ; केजरीवाल

बता दें, इससे पहले सीएम केजरीवाल ने जानकारी दी थी कि G-20 Summit को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है। बीते शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि देश की राजधानी में जी20 शिखर सम्मेलन में शिरकत करने आ रहे अतिथियों के स्वागत की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं और उपराज्यपाल वी के सक्सेना इन तैयारियों का नेतृत्व कर रहे हैं।

केजरीवाल ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा था ,”जी20 के अतिथियों के स्वागत के लिए सभी तैयारियां हो चुकी हैं। सभी मंत्री जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे हैं। माननीय उपराज्यपाल स्वयं इन प्रयासों का नेतृत्व कर रहे हैं।”प्रगति मैदान में नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में आयोजित होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन से पहले शहर की विभिन्न मुख्य सड़कों और अन्य महत्वपूर्ण इलाकों को नया रंग-रूप दिया गया है।

also read ; G -20 शिखर सम्मेलन के अतिथियों के स्वागत की सभी तैयारियां हुई पूरी : अरविन्द केजरीवाल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular