Tuesday, July 9, 2024
HomeCrimeDelhi Murder Case: गर्लफ्रेंड के साथ बदसलूकी के कारण हुई निखिल की...

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi University Murder Case, दिल्ली विश्वविद्यालय से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली विश्वविद्यालय के साउथ कैंपस में आर्यभट्ट कॉलेज में पढ़ने वाले त्र निखिल चौहान की रविवार को चाकू मारकर हत्या कर दी गई। निखिल बीए आनर्स राजनीतिक विज्ञान के फर्स्ट ईयर का छात्र था।

 गर्लफ्रेंड के साथ हुई थी बदसलूकी

यह मामला सात दिन पहले ही शुरू हो गया था, जब निखिल के दोस्त निखिल की गर्लफ्रेंड के साथ बदसलूकी की थी और उसे थप्पड़ भी मारा था। निखिल को गुस्सा आया और उसने उनकी बुरी तरीके से पिटाई कर दी। जानकारी के मुताबिक ये घटना कॉलेज में हुई थी।

उस दिन वह छात्र  अपमानित महसूस कर घर चला गया था, लेकिन कल रविवार को उसने अपने तीन साथियों के साथ  प्लान बनाकर दोपहर 12:30 बजे कालेज के गेट के बाहर आकर खड़ा हो गया था। जैसे ही निखिल अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कालेज के गेट पर आया तीनों ने मिलकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। सीने पर चाकू मारने के वजह से उसकी घटनास्थल पर मौत हो गई। अस्पताल ले जाने पर पता चला की उसने दम तोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक साउथ कैंपस में रामलाल आनंद कॉलेज और आर्य भट्ट कॉलेज में हर रविवार को एसओएल की क्लॉस होती है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

जांच के वक्त पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला, जिसमें दो आरोपी दिखाई दे रहे हैं। कॉलेज के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में घटना के वक्त चार छात्रों की तस्वीरें कैद मिली, पुलिस ने तस्वीरों के आधार पर पूछताछ करके दो छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी दो को पुलिस अब भी खोज रहे है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दो छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें एक निखिल के साथ ही एओएल फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है। आरोपी का  नाम हारून  बताया जा रहा है।

पुलिस ने की घटना की जांच

जांच के दौराण पता चला कि निखिल बी ब्लाक, पश्चिम विहार का रहने वाला था। एक सप्ताह पहले भी निखिल जब गर्लफ्रेंड को लेकर कॉलेज आया था तब चाकू मारने वाले आरोपित छात्र ने उसकी प्रेमिका के साथ बदसलूकी की थी। डीसीपी का कहना है कि चरक पालिका अस्पताल से दोपहर करीब साढ़े 1 बजे पुलिस को सूचना मिली कि आर्यभट्ट कॉलेज के बाहर चाकू मारने से घायल निखिल चौहान नाम के छात्र को वहां लाया गया हैऔर उसकी मौत हो गई है।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने जताया दुख

आर्यभट्ट कॉलेज की छात्र के हत्या पर दिल्ली विश्वविद्यालय ने दुख जताते हुए, एक बयान दिया है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है कि एक छात्र की जान चली गई । कालेज के ठीक बाहर जहां विद्यार्थी सीखने और अपना करियर बनाने आते हैं। हमे इस  जीवन के असमय खो जाने का बहुत दुखद है। ईश्वर निखिल चौहान की आत्मा को शांति दे और इस दुख की घड़ी में उनके परिवार को संभलने की शक्ति दे।

 निखिल को था मॉडलिंग का शौक

निखिल की मौत के बाद उसके परिवार में सबका रो-रोकर बुरा हाल है। जानकारी के मुताबिक निखिल के तीन भाई है जिसमें वह मंझला था। उसके पिता संजय चौहान सदर बाजार में पटरी पर दुकान लगाते हैं। जानकारी के मुताबिक निखिल को मॉडलिंग शौक भी था। उसने गीतों के तीन एलबम भी बनाए है।

इसे भी पढ़े:Delhi Riot: फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,तीन साल से था आरोपी फरार

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular