होम / Delhi NCR Incident: बिल्डिंग के बेसमेंट में खेल रहे बच्चो के सामने आया कोबरा सांप, एक बहादुर ने बचाई सबकी जान

Delhi NCR Incident: बिल्डिंग के बेसमेंट में खेल रहे बच्चो के सामने आया कोबरा सांप, एक बहादुर ने बचाई सबकी जान

• LAST UPDATED : July 16, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Delhi NCR Incident: दिल्ली-एनसीआर में बरसात के मौसम में घरों से सांप निकलने की घटनाएं बढ़ गई हैं। खासकर बिल्डर फ्लैट्स में सांप दिखने की घटनाएं ज्यादा हो रही हैं। हाल ही में गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर-6 में एक बिल्डिंग में सांप निकलने से हड़कंप मच गया।

सोमवार शाम को, वैशाली सेक्टर-6 के प्लॉट नंबर 168 में बच्चे खेल रहे थे, तभी अचानक एक बच्चे ने सांप देख लिया। उसने इस बारे में तुरंत बिल्डिंग के लोगों के व्हाट्सएप ग्रुप में जानकारी दी। जैसे ही लोगों को पता चला कि सांप बिल्डिंग में है, वे अपने बच्चों और परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गए और घर में फोन करना शुरू कर दिया।

सांप निकलने से लोगों में दिखी दहशत

यह सांप प्लॉट नंबर 168 से चलकर प्लॉट नंबर 169 के बेसमेंट में पहुंच गया। एक महिला ने सांप को देखा और चिल्ला दी। इसके बाद, सभी लोग अपने-अपने फ्लैट्स की बालकोनी और खिड़कियां बंद करने लगे और बच्चों को बेसमेंट से बाहर बुलाया। इसके साथ ही, स्नेक कैचर को फोन कर बुलाया गया। स्नेक कैचर ने काफी मेहनत के बाद लगभग 3 फीट लंबे कोबरा सांप को पकड़ा और उसे जंगल में छोड़ दिया। इस घटना के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

फ्लैट में रहने वाले बीरेन ने कहा कि यह उनकी बिल्डिंग में सांप निकलने की पहली घटना थी। उन्होंने बताया कि सभी ने मिलकर सही तरीके से स्थिति को संभाला और अब वे बरसात के मौसम में बेसमेंट की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देंगे। बीरेन ने बताया कि यह सांप बगल के मकान से दीवार के जरिए उनकी बिल्डिंग में आया था, लेकिन समय पर सांप को पकड़ लिया गया, जिससे कोई बड़ा हादसा होने से बच गया।

Also Read: बारी-बारी से जेल में रहेंगे पती- पत्नी, जानिए क्यों

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox