होम / Delhi NCR New Corona Cases भारतीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के 70 नए केस मिले जिन्में 14 बच्चे भी शामिल

Delhi NCR New Corona Cases भारतीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के 70 नए केस मिले जिन्में 14 बच्चे भी शामिल

• LAST UPDATED : April 16, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Delhi NCR New Corona Cases : भारतीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में एक बार फिर से कोविड-19 अपनी दहशत फैलाने लगा है। दिल्ली के पास गाजियाबाद और नोएडा के काफी सारे स्कूलों में कोरोना पॉजिटिव के नए केस सामने आने के बाद ऑनलाइन शिक्षा आरंभ कर दी है। दिल्ली के साथ ही नोएडा में भी कोरोना संक्रमण रेट तेजी बढ़त हासिल कर रहा है।

कोरोना पीड़ितो की संख्या 200 के पार (Delhi NCR New Corona Cases)

Delhi NCR New Corona Cases

नोएडा में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 70 नए केस देखने को मिले है। इन 70 केसों में 14 बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र अभी 18 भी नहीं है। अभी कुल कोविड-19 केसों की बात करे तो नोएडा में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 237 तक पहुंच चुकी है। वहीं बच्चों की बात करे तो नोएडा में कोरोना संक्रमित बच्चों की संख्या 58 हो गई है।

कोविड के केसो के बढ़ते क्रम को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन की 20 अप्रैल को बैठक

Delhi NCR New Corona Cases

दिल्ली-एनसीआर में कोविड केसो को ग्राफ बढ़ने से प्रशासन की चिंता भी बढ़ रही है। इसके चलते दिल्ली सरकार ने स्कूल प्रशासन को निर्देश दिए है की कक्षाओं को बंद कर दिया जाए। कोविड के बढ़ते केसो के चलते राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की 20 अप्रैल को एक बैठक बुलाई गई है।

दिल्ली के सभी अस्पतालो में अलर्ट जारी

Delhi NCR New Corona Cases

सुत्रों के अनुसार 14 कोरोना संक्रमित बच्चे दिल्ली के निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं। उनमें से ज्यादातर बच्चों में कोमोरबिडिटी है। कोरोना वायरस के बढ़ते केसो को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के सभी अस्पतालों को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को एक बयान में ये कहा था की दिल्ली की सरकार हर गंभीर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

देश में कोविड के कुल 975 केस

Delhi NCR New Corona Cases

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (UHM) द्वारा जारी किये गये ताजा आंकड़ों के अनुसार, इंडिया में बीते एक दिन में कोविड-19 के 975 नए मामले देखने को मिले है जबकि चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु भी हुई है मंत्रालय के अनुसार, भारत में इलाज के चलते मरीजों की संख्या कुल मामलों का केवल 0.03 प्रतिशत है, जबकि पुरी तरह से स्वस्थ होने वाले मरीजों का राष्ट्रीय दर 98.76 प्रतिशत है।

Read More : Ice Cream Seller Death Case थप्पड़ के बदले मौत, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफतार

Also Read : Hanuman Jayanti In Delhi : दिल्ली में हनुमान जयंती को लेकर श्रद्धालुओं में खुशी का माहौल, मंदिर को लाइटों से सजाया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox