Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi-NCR News: गैंगस्टर सूबे गुर्जर की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर, परिजनों...

Delhi-NCR News:

नई दिल्ली: गुरुग्राम में गैंगस्टर सूबे गुर्जर का 400 गज में बना चार मंजिला मकान नगर निगम के बुलडोजर ने जमींदोज कर दिया। इस कार्रवाई को लेकर डीएम संजय कुमार ने कहा कि ये संपत्ति अनधिकृत है और इन्होंने कृषि क्षेत्र में ये मकान खड़ा किया था इसलिए इसको तोड़ा जा रहा है। इस एक्शन से पहले ही मानेसर MCM ने नोटिस भेजा है।

200 पुलिस कर्मी थे तैनात

गुरुवार को मकान की चारदीवारी तोड़ दी गई थी लेकिन भारी वर्षा की वजह से उन्हें इस कार्रवाई को अधूरा छोड़ना पड़ा। इसे शुक्रवार सुबह दूबारा शुरू किया गया। तोड़फोड़ शुरू होते ही सूबे के परिवार वालों नें इसका विरोध करना शुरू कर दिया। वहीं, महिला पुलिस कर्मियों ने उन्हें बलपूर्वक वहां से हटा दिया। 7 घंटे तोड़फोड़ के बाद मकान पूरी तरह धवस्त हो गया। मानेसर एसीपी सुरेश कुमार वहां 200 पुलिस कर्मियों के साथ तैनात रहे। यह कार्रवाई सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक चली।

परिजनों ने लगाए आरोप

गैंगस्टर गुर्जर के परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा की हमें पहले कोई नोटिस नहीं भेजा गया था। दूसरी तरफ गुर्जर के एक रिश्तेदार रवि ने दावा किया कि- घर केवल सूबे की संपत्ति नहीं था, घर में हमारा भी एक हिस्सा था जिसे बिना किसी सूचना दिए पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया। हम इसे इसके खिलाफ हम अदालत में जाएंगे। परिवार की एक और सदस्य ओमवती का कहना है कि ये मकान 10 साल पहले बना था और उस समय कोई निगम नहीं था।

गैंगस्टर खिलाफ दर्ज हैं 42 आपराधिक मामले

बार गुर्जर गांव का सूबे सिंह गुर्जर पुलिस के मुताबिक एक कुख्यात अपराधी है। जिसके खिलाफ गुरुग्राम के साथ-साथ मेवात, रेवाड़ी, पलवल और दिल्ली में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और हथियार अधिनियम के 42 आपराधिक शिकायत दर्ज हैं। बीते दिनों उसे एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था, उसके बाद से वह भोंडसी जेल में बंद है। ध्वस्तीकरण के समय उसके परिवार की महिलाओं के अलावा किसी ने भी टीम के सामने विरोध नहीं जताया।

ये भी पढ़ें: डीयू में एडमिशन का दूसरा चरण 26 सितंबर से होगा शुरू, यहां जानें पूरी जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular