Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi NCR News: राइटिंग खराब होने पर कक्षा-2 की छात्रा को बेरहमी...

Delhi NCR News:

नई दिल्ली: कासना क्षेत्र के एक स्कूल में कक्षा-2 की छात्रा की लिखावट (हैंड राइटिंग) खराब होने पर शिक्षक ने उसको पिटा दिया। छात्रा की आंख के पास चोट लगी है और सूजन आ गई। उसे एक आंख से अब नहीं दिख रहा है। घर पहुंची छात्रा की हालत देखकर परिवार वालों ने कासना कोतवाली में शिक्षक के खिलाफ शिकायत कर दी। जिसके बाद आरोपी शिक्षक अमित कटियार को गिरफ्तार किया गया।

सरकारी अस्पताल में कराया भर्ती

हाथरस निवासी सोहनपाल कासना कस्बे में अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनकी बेटी शालू (11) कस्बे में स्थित रॉयल वर्ल्ड स्कूल में पढ़ती है। सोहनपाल ने बताया कि उनकी बेटी रोजाना की तरह बुधवार को स्कूल गई थी। स्कूल में शिक्षक अमित कटियार ने उसकी खराब लिखावट को देखकर छात्रा की डंडे से पिटाई शुरू कर दी। डंडा लगने के कारण एक आंख में सूजन आ गई। उसे उस आंख से दिखना बंद हो गया। छात्रा किसी तरह घर पहुंची तो परिजन बच्ची की हालत देख दंग रह गए। छात्रा को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार होने के बाद उसे छुटटी दे दी गई है। छात्रा के पिता सोहनपाल ने शिक्षक के खिलाफ कासना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है।

शारीरिक-मानसिक यातना पर रोक

बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से सभी स्कूलों को ये साफ निर्देश हैं कि वह बच्चों के किसी भी प्रकार की शारीरिक या मानसिक यातना नहीं देंगे। उन्हें खेल-खेल में पढ़ाना होगा। लेकिन इसके बावजूद शिक्षक अकसर अपनी हद को पार कर देते हैं। इससे पहले ग्रेटर नोएडा में भी ऐसी ही घटना हो चुकी है। जिसमें शिक्षक के पिटाई करने से छात्र के हाथ की हड्डी टूट गई थी।

मामले की जांच जारी

एडीसीपी विशाल पांडेय ने कहा, कि परिजनों की शिकायत करने पर मुकदमा दर्ज करके आरोपी शिक्षक अमित कटियार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

ये भी पढे़ं: मासूम की मौत के बाद परिजनों ने लिया ऐसा फैसला, जिससे कई को मिलेगी नई जिंदगी

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular