Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi NCR News: फरीदाबाद में पुलिस कांस्टेबल ने लिव-इन पार्टनर की हत्या,...

Delhi NCR News:

नई दिल्ली: हरियाणा के फरीदाबाद में पुलिस ने लिव इन पार्टनर की हत्या करने वाले आरोपी कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया है। कांस्टेबल पर आरोप था की उसने लिव-इन पार्टनर की हत्या करने और उसके शव को नहर में फेंका था। पुलिस के अनुसार, यह घटना 27 जून की है। पलवल में कांस्टेबल के पद पर तैनात आरोपी गणेश कुमार ने अपनी लिव-इन पार्टनर सोनम का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। दोनों के बीच किसी बात पर बहस हो गई थी। पुलिस ने बताया कि उसने उसके शरीर को एक बॉक्स में पैक किया और उसे पलवल के छज्जुन नगर में आगरा नहर में फेंक दिया।

हत्या कर उसके भाई को किया फोन

फरीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि हत्या करने के एक दिन बाद आरोपी ने अपने लिव-इन पार्टनर के भाई को फोन करके बताया कि सोनम उनके घर से कहीं चली गई थी। वह गायब है। सूबे सिंह ने कहा कि परिजनों ने आरोपी के साथ मिलकर उसकी तलाश करने की कोशिश की लेकिन वह कहीं नही मिली। महिला के परिवार ने 1 जुलाई को भूपानी पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की शिकायत लिखवाई थी और आईपीसी की धारा 346 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था।

28 अगस्त को भेजा न्यायिक हिरासत में

पुलिस ने जानकारी दी कि मामला पुलिस उपायुक्त (केंद्रीय) की देखरेख में क्राइम ब्रांच को सौंपा गया था। बताया गया कि पुलिस को महिला के गायब होने में गणेश पर शक था और इसलिए पुलिस ने उसकी जांच-पड़ताल की। पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया और उसके पास से उसके फोन को बरामद किया गया। उन्हें 28 अगस्त को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

अक्सर होते थे झगड़ा

पुलिस ने जानकारी दी कि आरोपी फरीदाबाद के बदरपुर सैद गांव का निवासी है और 2009 में हरियाणा पुलिस में भर्ती हुआ था। पुलिस के प्रवक्ता सूबे सिंह ने कहा कि 2009 में, उसने सरकारी रेलवे पुलिस की एक महिला पुलिस कर्मी से शादी की थी। वैवाहिक झगड़ों के बाद, उसकी पत्नी 2017 में उससे अलग हो गई थी। 2018 में, वह पीड़ित सोनम से पलवल में एक शादी में मिला, जिसके बाद दोनों करीब आ गए और 2020 में एक-साथ रहने लगे। 2021 में उनकी एक बेटी हुई, लेकिन इसके बाद से ही, दोनों के बीच कई मुद्दों पर अक्सर झगड़े होने लग गए थे।

शव बरामद करना अभी बाकी

पुलिस ने बताया कि महिला का शव अभी नहर से बरामद नहीं किया गया है। सिंह ने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की एक टीम ने पुलिस कर्मियों और गोताखोरों के साथ नहर में उसके शव को ढूढंने के लिए तलाशी अभियान को चलाया है। हालांकि शव अभी तक मिला है।

ये भी पढ़ें: नई शराब नीति पर अन्ना हजारे की केजरीवाल को चिट्ठी, कहा- आप भी सत्ता के नशा में डूबे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular