Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi-NCR News: 1 लाख का इनामी गैंगस्टर था प्रवीण यादव, पुलिस ने...

Delhi-NCR News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। आपको बता दे कि इस मुठभेड़ के बाद प्रवीण यादव नामक गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है। दरअसल प्रवीण ने वर्ष 2021 में लॉ पढ़ रहे एक छात्र की रोहिणी इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह पहले राजेश बवानिया, नीतू दाबोदिया और अशोक प्रधान जैसे गिरोहों से जुड़ा रहा था। दिल्ली पुलिस ने गैंगस्टर प्रवीण यादव पर एक लाख का इनाम रखा हुआ था।

स्पेशल सेल के डीसीपी के मुताबिक

स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक, फरार गैंगस्टर प्रवीण यादव को पकड़ने के लिए स्पेशल सेल की टीम पिछले कई दिनों से काम कर रही थी लेकिन अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए वह बार-बार हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में अपने ठिकाने बदल रहा था। इंस्पेक्टर शिव कुमार को 14 अगस्त को एक विशेष सूचना मिली कि प्रवीण यादव महरौली की तरफ बलेनो कार में आएगा और 14 अगस्त को सुबह 8 बजे से 9 बजे के बीच चौधरी जगत सिंह रोड होते हुए घिटोरनी गांव की तरफ अपने जानकार से मिलने जाएगा।

पुलिस के मुताबिक

पुलिस के मुताबिक, इस सूचना पर तुरंत कदम उठाते हुए प्रवीण को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। रविवार सुबह करीब 8:40 बजे बलेनो कार चला रहे प्रवीण यादव को महरौली की तरफ से आते देखा गया। पुलिस टीम ने अपनी पहचान बताकर उसे रुकने का इशारा किया, लेकिन आरोपी ने भागने की कोशिश की। पुलिस का दावा है कि टीम के सदस्यों ने उस पर काबू पाने के लिए उसका रास्ता रोक दिया और उसे सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आरोपी ने अपनी पिस्टल निकाल दी और पुलिस टीम की ओर एक गोली चला दी। पुलिस ने दो राउंड की फायरिंग के बाद प्रवीण यादव को पकड़ लिया।

 

ये भी पढ़े: LG ने 15 स्मार्ट स्कूलों का किया उद्घाटन, अमृत महोत्सव के अवसर पर किया ये बड़ा ऐलान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular