Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi NCR News: देश भर में चोरी करने वाली महिला गिरफ्तार, चोरी...

Delhi NCR News: पुलिस ने खुद को घरेलू सहायिका बताकर नौकरी हासिल करने के बाद अपने नियोक्ताओं को निशाना बनाने और उनके घरों से चोरी करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इस महिला ने चोरी किए हुए धन से दिल्ली में अपना एक मकान बनाया है। पुलिस ने जानकारी दी कि यह महिला अपने नियोक्ताओं के घर से सोने के गहने चुराती थी और उसने लगभग 100 घरों में चोरी की है। केवल दिल्ली-एनसीआर के जिलों में ही उसके खिलाफ 26 मामले दर्ज हैं।

भागलपुर की निवासी हैं काजल

पुलिस ने जानकारी दी कि बिहार के भागलपुर की निवासी पूनम शाह उर्फ काजल ने दिल्ली, जोधपुर, कोलकाता और गाजियाबाद समेत कई शहरों में लोगों को अपना निशाना बनाया है। उन्होंने बताया कि जब उसे किसी अन्य शहर में किसी व्यक्ति को निशाना बनाना होता था, तो वह विमान के द्वारा सफर करके जाती थी। गाजियाबाद में काजल के खिलाफ उसके नियोक्ता विपुल गोयल के घर से 10 लाख रुपये के सोने के गहनों की कथित चोरी की शिकायत दर्ज कराई है।

साथी के साथ रचा चोरी का षड्यंत्र 

इंदिरापुरम के क्षेत्राधिकारी (CO) अभय मिश्रा ने बताया कि आम्रपाली विलेज सोसाइटी से काजल को सीसीटीवी फुटेज की सहायता से गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से चोरी किए गए तीन लाख रुपये के सोने के गहने पुलिस को मिले हैं। काजल की उम्र तीस साल से ज्यादा है। मिश्रा ने बताया कि काजल ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने साथी बंटी की मदद से विपुल के घर चोरी करने का ये षड्यंत्र रचा था।

चोरी के धन से दिल्ली में बनाया घर

उनकी साजिश के मुताबिक, काजल ने विपुल गोयल की पत्नी को अपनी बातों में उलझा कर रखा और इस दौरान बंटी ने उनकी अलमारी से गहने चुराए। मिश्रा ने बताया कि फिर वे दोनों ऑटो-रिक्शा से सोसाइटी से बाहर निकले और दोनों ने चुराए हुए सोने के गहनों को आपस में बांट लिया। पुलिस ने बताया कि काजल ने ये मान लिया है कि उसने चोरी किए गए स्वर्ण आभूषणों की सहायता से दिल्ली के उत्तम नगर में एक भूखंड खरीदा और एक घर बनवाया।

अवैध संपत्ति को जब्त करेगी पुलिस

पुलिस के मुताबिक, काजल ने यह भी स्वीकारा है कि उसने लगभग 100 घरों में चोरी की है। एनसीआर के जिलों में उसके खिलाफ 26 शिकायत दर्ज हैं। पुलिस ने कहा कि उसकी अवैध संपत्ति को जब्त कर लिया जाएगा और उसके खिलाफ सख्त गैंगस्टर अधिनियम के तहत मामला दर्ज होगा। पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि  बंटी और चोरी के गहने खरीदने वाला सुनार फरार है, लेकिन पुलिस उन्हें जल्द पकड़ लेगी।

ये भी पढ़ें: जन्माष्टमी पर सजाएं घर और श्रीकृष्ण का झूला, जानें कुछ आसान तरीके

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular