होम / Delhi NCR Property: NCR के इस शहर में प्रॉपर्टी की कीमतें बढ़ने वाली हैं, अभी खरीदना सबसे सही समय है

Delhi NCR Property: NCR के इस शहर में प्रॉपर्टी की कीमतें बढ़ने वाली हैं, अभी खरीदना सबसे सही समय है

• LAST UPDATED : July 16, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज) Delhi NCR Property: अगर आप गाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने का सोच रहे हैं, तो अभी देर मत कीजिए, क्योंकि गाजियाबाद प्रशासन जल्द ही नए सर्किल रेट लागू करने जा रहा है, जिससे प्रॉपर्टी के दाम बढ़ सकते हैं। अगले महीने से नए सर्किल रेट लागू होने की पूरी संभावना है, और इस पर कलेक्टरेट में आज एक बैठक भी होगी।

गाजियाबाद के सभी क्षेत्रों की सर्वे रिपोर्ट के आधार पर सोमवार को डीएम को नए रेट की सूची उपलब्ध करानी थी, लेकिन कुछ इलाकों में सर्वे का काम पूरा नहीं हो पाया है। इसलिए अधिकारियों ने एक-दो दिन का और समय मांगा है। इसके बाद सर्वे रिपोर्ट और आपत्तियों पर 15 दिनों का समय दिया जाएगा, और इस तरह अगस्त के पहले सप्ताह तक नए सर्किल रेट लागू होने की उम्मीद है।

इन इलाकों में बढ़ सकते है रेट

राज नगर एक्सटेंशन और रैपिड रेल स्टेशन के आसपास के गांवों में प्रॉपर्टी के दाम बढ़ने की पूरी संभावना है। एआईजी स्टांप पुष्पेंद्र कुमार के मुताबिक, जिन राजस्व गांवों में कृषि योग्य भूमि बहुत कम रह गई है, उनकी कृषि दरों की भी समीक्षा की जाएगी, और यदि ज़रूरी हुआ तो इन गांवों की कृषि दरों को समाप्त भी किया जा सकता है।

सर्कल रेट एक ऐसा न्यूनतम मूल्य होता है, जिसे राज्य सरकारें तय करती हैं। इसका उपयोग स्टाम्प शुल्क, पंजीकरण शुल्क और टैक्स से जुड़े कामों में किया जाता है। गाजियाबाद में पिछले दो सालों से सर्कल रेट नहीं बढ़ाए गए हैं, और मौजूदा सर्कल रेट और बाजार में प्रॉपर्टी के दाम अलग-अलग हैं। इस अंतर को देखते हुए नए सर्किल रेट तय किए जाएंगे, जिससे गाजियाबाद में मकान और जमीन की कीमतें बढ़ सकती हैं।

Also Read: Noida Crime: नॉएडा में कार के अंदर शराब पीना पड़ा महंगा, 4 लोग पहुंचे जेल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox